नई दिल्लीः सरकार और ट्विटर के बीच खींचतान में अब एक नया विवाद जुड़ गया है.  इस बार ट्विटर ने भारतीय भावनाओं को अपमान करते हुए देश के नक्शे को गलत तरीके से अपनी साइट पर दिखाया है. ट्विटर ने अपनी वेब साइट्स Twitter.com पर career वाले पेज पर ये नक़्शा दिखाया है. इस पेज पर ट्विटर ने दुनिया के नक़्शे में कई देशों के नक़्शे को हाई लाइट किया है. इसमें भारत का नक़्शा भी है. लेकिन नक़्शे से छेड़-छाड़ की गयी है. भारत के नक़्शे में जम्मू और कश्मीर के अलावा लद्दाख को अलग देश के रूप में दिखाया गया है.


ये पहली बार नहीं है जब ट्विटर ने देश के नक़्शे के साथ छेड़ छाड़ की है. पिछले साल नवंबक में भी ट्विटर ऐसी हरकत कर चुका है. तब भारत के नक़्शे से लद्दाख को काटकर चीन का हिस्सा दिखाया था. तब भारत और चीन के बीच गल्वन और सीमा पर ज़बरदस्त तनाव चला रहा था. बाद में ट्विटर ने लिखित माफ़ी मांगी और भविष्य में गलती ना दोहराने का आश्वासन भी दिया था.


केंद्र सरकार एबीपी न्यूज़ के ख़बर दिखाने के बाद इसका संज्ञान लेकर करवाई के रही है. ट्विटर की इस हरकत पर सभी तथ्य जुटाए जा रहे है. सभी तथ्यों के जुटाने के बाद ट्विटर पर करवाई की जाएगी.


सरकार की ओर से ट्विटर की इस  हरकत पर नोटिस दिया जाएगा. साथ ही भारत के नागरिकों की भावनाओ से खेलने का मुक़दमा भी दर्ज कराया जा सकता है. सोशल मीडिया प्लेट फ़ॉर्म के तौर पर ट्विटर को जो इम्युनिटी हासिल थी वो 25 मई को ख़त्म हो चुकी है इसके बाद ट्विटर ओर ग़ाज़ियाबाद में केस भी दर्ज हो चुका है. अब ट्विटर पर देश को संप्रभुता और अखंडता से खिलवाड़ करने का केस भी दर्ज हो सकता है ट्विटर की इस हरकत पर केंद्र सरकार सख्त सवाल करने जा रही है.


अखिलेश यादव का आरोप- जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में सीएम योगी ने की धांधली, 2022 में 350 सीटें जीतेगी सपा