Tripura Assembly Elections 2023: त्रिपुरा (Tripura) में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से पहले त्रिपुरा सीएम ( Tripura CM) और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष माणिक साहा (Manik Saha) ने बड़ा दावा करते हुए खुद को राज्य के सीएम पद का चेहरा घोषित (CM Face on Tripura) कर दिया है. बता दें कि महीने भर पहले ही बीजेपी ने मणिक साहा को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए बिप्लब देव को सीएम पद से हटाकर उन्हें राज्य की कमान सौंपी थी. 


उस वक्त शपथ ग्रहण के दौरान पार्टी में कलह की खबरों और चुनौतियों को लेकर मणिक साहा ने कहा था कि, BJP एक राजनीतिक दल (Political Party) के साथ एक सामाजिक पार्टी भी है. उस हिसाब से चुनाव आएंगे और जाएंगे. हम लोग एक ही तरह से काम करते हैं. 2023 के लिए हम बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं. बतौर मुख्यमंत्री सबसे बड़ी चुनौती पर बात करते हुए मणिक साहा ने कहा था कि, बीजेपी 365 दिन काम करती है. हमें यही सामने रखकर काम करना है. हम चुनाव के लिए काम नहीं करते हैं. जनता हमसे खुश है, इसलिए कोई ज्यादा चुनौती नहीं है. 


'त्रिपुरा में बीजेपी के लिए नहीं कोई चुनौती'


त्रिपुरा के सीएम ने कहा था कि, हाल ही में एडीसी चुनाव हुआ था. उसमें वाम दलों को एक सीट भी नहीं मिली थी. उस हिसाब से हमें नहीं लगता है कि कम्युनिस्ट पार्टी को लेकर हमारे सामने कोई चुनौती है. विधानसभा में ये हमारे विपक्षी हैं, इसीलिए हम इनके बारे में सोचते हैं. हमने चार साल में क्या-क्या काम किए उसे लेकर ही हम जनता के बीच जाएंगे. 


कांग्रेस छोड़कर BJP में आए थे साहा 
 
बता दें कि साल 2016 में  माणिक साहा कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. 2020 में उन्हें राज्य में पार्टी प्रमुख बनाया गया था. जिसके बाद इस साल ही वे मार्च में राज्यसभा के लिए चुने गए. 


ये भी पढ़ें:


I&B Ministry On Online Betting: ऑनलाइन सट्टेबाजी को लेकर सरकार की मीडिया को सलाह, उपभोक्ताओं के लिए है जोखिम


Delhi Market Redevelopment: दिल्ली की केजरीवाल सरकार इन पांच बाजारों का करेगी पुनर्विकास, पढ़ें लिस्ट