BSF-ICG Action On Smuggler: पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में बीएसएफ ने सोमवार को कल्याणी सीमा चौकी क्षेत्र के एक तालाब से करीब 2.57 करोड़ रुपये के सोने के बिस्किट बरामद किए. बीएसएफ के आला अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ की एक टीम ने विशेष सूचना के आधार पर सोने का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान चलाया था.


बीएसएफ ने एक बयान में कहा, “तालाब में सोने के 40 बिस्किट मिले. जब्त सोने का बाजार मूल्य करीब 2.57 करोड़ रुपये है. दरअसल, कुछ महीने पहले पीछा किए जाने पर एक तस्कर ने तालाब में छलांग लगा दी थी और सोना छिपा दिया था.”


छिपे हुए सोने को निकालने की फिराक में था तस्कर


बीएसएफ ने बताया कि जब उन्होंने उस तस्कर को पकड़ा तो उसके कब्जे से कुछ नहीं मिला था. इसलिए, हमने उसे रिहा कर दिया. उसने सोना तालाब में छिपा दिया था और उसे वापस पाने के लिए मौके की तलाश में था.”


भारतीय तटरक्षक बल का भी बड़ा एक्शन


दूसरी ओर भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) ने कच्छ जिले में ओखा के पास गुजरात तट से एक ईरानी नौका को पकड़ा है, जिसमें कथित तौर पर 425 करोड़ रुपये मूल्य की 61 किलोग्राम हेरोइन ले जाई जा रही थी. नौका के चालक दल के पांच ईरानी सदस्यों को पकड़ा गया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.


रक्षा जनसंपर्क कार्यालय की ओर से सोमवार रात जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया कि ‘‘गुजरात आतंकरोधी दस्ते (एटीएस) की ओर से साझा की गई गुप्त सूचना के आधार पर, भारतीय तटरक्षक बल ने अपने दो गश्ती पोत को अरब सागर में गश्त के लिए तैनात किया था. रात के समय, एक नौका को ओखा तट से लगभग 340 किलोमीटर दूर भारतीय जल क्षेत्र में संदिग्ध रूप से चलते हुए दिखाई दिया. इसके बाद नौका का पीछा कर इसे पकड़ा गया. इसकी कीमत करीब 425 करोड़ रुपये है.’’


ये भी पढ़ें


Delhi Murder Case: 16 साल की लड़की को पड़ोसी दोस्त ने गोली मारी, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस