नई दिल्ली: देश में ठंड का असर कम नहीं हो रहा है. वहीं ठंड के कारण देश के कई इलाकों में घना कोहरा भी देखने को मिल रहा है. जिसके कारण यातायात पर काफी असर देखा जा रहा है. कोहरे के कारण सड़कों पर आवाजाही धीमी हो गई है. वहीं कोहरे के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं तो कई ट्रेनों को रद्द भी किया गया है.


उत्तर भारत शीत लहर की चपेट में है. वहीं उत्तर भारत के कई इलाकों में घना कोहरा भी देखने को मिल रहा है. कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 14 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. इसके अलावा कोरोना, कोहरे और अन्य कारणों की वजह से आज कुछ ट्रेनें रद्द भी हैं. देश में आज 6348 ट्रेनें रद्द हैं तो वहीं 13 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. किन-किन ट्रेनों को रद्द किया गया है, इसकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.


फ्लाइट्स पर भी असर


इसके अलावा 12 ट्रेनों का आज डायवर्ट किया गया है. जिन ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है, उसकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें. वहीं खराब मौसम के कारण फ्लाइट्स पर भी काफी असर देखने को मिल रहा है. विमान कंपनी स्पाइसजेट ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि खराब मौसम के कारण बागडोगरा की उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. ऐसे में यात्री यात्रा से पहले अपनी फ्लाइट का स्टेटस चेक कर लें.


कोहरे के कारण कई इलाकों में सड़कों पर विजिबिलिटी कम हो गई है. जिसके चलते लोगों को वाहन चलाने में दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी से भी सड़कों पर कुछ वक्त के लिए आवाजाही थमती हुई दिखाई दी.


यह भी पढ़ें:
देखें तस्वीरें: कड़ाके की ठंड में डल झील बनी क्रिकेट की पिच, बच्चों ने जमकर लिए मजे
देखें तस्वीरें: जम गई श्रीनगर की डल झील, घाटी में अगले 48 घंटे भीषण ठंड का अलर्ट