Tomato Price Hike: देश में टमाटर के दाम 10-20 रुपये से बढ़कर बढ़कर 80 से 100 रुपये पहुंच गए हैं. इसको लेकर उद्धव ठाकरे की शिवसेना और कांग्रेस ने मंगलवार (27 जून) को केंद्र सरकार के साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Nirmala Sitharaman) पर निशाना साधा. 


उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर लिखा, ''क्या देश की वित्त मंत्री टमाटर खाती हैं? क्या टमाटर के बढ़ते दामों का जवाब दे पाएगी?'' वहीं कांग्रेस की ओर से सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मैं लहसुन प्याज नहीं खाती की अपार सफलता के बाद अब जल्द ही आने वाला है कि मैं टमाटर भी नहीं खाती. 


कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टमाटर, प्याज और आलू को प्राथमिकता बताय़ा था, लेकिन उनकी गलत नीतियों के कारण पहले टमाटर सड़क फर फेंका जाता है और फिर 100 रुपये किलों बिकता है.  






निर्मला सीतारमण ने क्या कहा था? 
दरअसल 2019 में प्याज के दाम बढ़ने को लेकर निर्मला सीतारमण को घेरा तो था उन्होंने संसद में कथित तौर पर कहा था, ''मैं प्याज और लहसुन नहीं खातीं तो चिंता मत करिए. मैं उस परिवार से आती है जिसका कि प्याज से ज्यादा लेना देना नहीं है. इसको लेकर ही कांग्रेस और शिवसेना ने सीतारमण पर तंज कसा है. 


टमाटर की बढ़ती कीमतों पर लोगों का क्या कहना है?
बेंगलुरु में टमाटर के दाम बढने पर न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए स्थानीय नागरिक सुरज गौर ने कहा कि पहले टमाटर 30 रुपये किलो था. मुझे फिर 50 रुपये किलों मिला, लेकिन अब ये बढ़कर 100 रुपये पहुंच गया है. हम असहाय महसूस कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- Tomato Price Hike: टमाटर के बढ़ते दाम से सब परेशान, शतक लगाने के बाद इन शहरों में पहुंचा 100 रुपये के पार