TMC Reaction: एनडीए (NDA) ने उपराष्ट्रपति (Vice President) पद के पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल (Governor) जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhad) को उम्मीदवार बनाया है और राष्ट्रपति (President) पद के लिए द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को पहले उम्मीदवार घोषित कर दिया था जिसका चुनाव कल यानी 18 जुलाई को होना है. इन दोनों की उम्मीदवारी पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद और नेता सौगत रॉय (Saugata Roy) ने एबीपी न्यूज (ABP News) से खास बातचीत की है. उन्होंने इस बारे पार्टी की तरफ से अपनी राय रखी इसके अलावा उन्होंने अन्य मुद्दों पर भी बात की.


सौगत राय से जब एबीपी न्यूज़ ने पूछा कि एनडीए उम्मीदवार और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बारे में क्या कहना है तो उन्होंने कहा कि पार्टी का स्टैंड है कि हमारी सुप्रीम ममता बनर्जी ने 21 जुलाई को शाम 4 बजे बैठक बुलाई है. उस बैठक में, पार्टी उपाध्यक्ष से संबंधित मामलों पर फैसला करेगी और उससे पहले पार्टी के निर्देश के अनुसार इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए.






जगदीप धनखड़ को लेकर सौगत रॉय की राय


इसके अलावा जब उनसे पूछा गया कि जगदीप धनखड़ के ट्रांसफर को लेकर या उन्हें हटाए जाने को लेकर, तृणमूल कांग्रेस ने बहुत सारे कदम उठाए और केंद्र में वे राष्ट्रपति तक भी गए. क्या पार्टी को इसे सफलता के रूप में देखना चाहिए या पार्टी कोई और रणनीति तय करेगी? इस मामले पर सौगत रॉय ने कहा कि नहीं, हमें कुछ नहीं दिख रहा है. जैसा कि मैंने कहा, हम इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करते हैं.


यशवंत सिन्हा को वोट देना है


टीएमसी सांसद सौगत रॉय से जब पूछा गया कि द्रौपदी मुर्मू इस बार राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार हैं और कल यानी 18 तारीख को मतदान होना है इस पर पार्टी का क्या रुख होगा? तो उन्होंने कहा कि कल मतदान है. हमारी पार्टी यशवंत सिन्हा की प्रस्तावक है. मैं खुद नामांकन दाखिल करने गया था. अभिषेक बनर्जी भी वहां थे और हमारी पार्टी के सदस्यों ने इस पर हस्ताक्षर किए. स्थिति यह है कि हमें उन्हें वोट देना है.


उम्मीदवारों के चयन को लेकर हो रही राजनीति


सौगत रॉय (Saugata Roy) से सवाल किया गया कि क्या इसमें राजनीति देख सकते हैं कि जिन उम्मीदवारों का चयन किया जा रहा है क्या उनका चयन चुनाव (Election) को ध्यान में रखकर किया जा रहा है? तो उन्होंने जबाव देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का अपना हिसाब है. मुझे नहीं पता कि उनका क्या हिसाब है लेकिन राजनीति (Politics) तो है.


ये भी पढ़ें: Vice President Election 2022: उपराष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ के नाम के एलान के बाद एक्शन में ममता बनर्जी, TMC सांसदों की बुलाई बैठक


ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव: ममता की TMC ने अपने सांसदों और विधायकों को एक दिन पहले कोलकाता पहुंचने को कहा