Rahul Gandhi Attacked PM Modi Govt: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी महंगाई और बेरोजगारी के मसले पर अक्सर केंद्र सरकार को घेरते रहे हैं. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt) को बेरोजगारी के मसले पर कठघरे में खड़ा किया है. उन्होंने केंद्र  पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है तानाशाह करार दिया है. कहा कि सरकार युवाओं को बेरोजगार बनाकर करोड़ों परिवारों की आस को तोड़ रही है. उन्होंने अपना हक मांग रहे अभ्यार्थियों का एक वीडियो भी पोस्ट किया है.


इससे पहले भी राहुल गांधी ने पिछले पांच सालों के दौरान 20 से 24 साल के युवाओं में बेरोजगारी दर कथित तौर पर दोगुनी होने को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया था. 


राहुल गांधी ने सरकार को बताया तानाशाह


राहुल गांधी ट्वीट किया, ''सवाल मत पूछो, आवाज़ मत उठाओ, शांतिपूर्ण प्रदर्शन मत करो, नए भारत में हक मांगने पर होगी गिरफ़्तारी. युवाओं को बेरोज़गार बना कर, करोड़ों परिवारों की आस तोड़ कर, देश का भविष्य उजाड़ रही है ये तानाशाह सरकार''.






बेरोजगारी पर पहले भी उठाए सवाल


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले 5 सालों के दौरान 20 से 24 साल के युवाओं में बेरोजगारी रेट दोगुनी होने को लेकर शुक्रवार को भी केंद्र सरकार पर हमला बोला था. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए पूछा था कि क्या प्रधानमंत्री के ‘झूठ’ के लिए देश के नौजवान ‘गुमराह’, ‘विश्वासघात’ और ‘धोखे’ जैसे ‘असंसदीय’ शब्दों का इस्तेमाल कर सकते हैं.


रुपये की कीमत पर भी कसा था तंज


राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 15 जुलाई को ट्वीट करते हुए लिखा था, “देश निराशा की गर्त में डूबा है.” ये आपके ही शब्द हैं ना, प्रधानमंत्री जी? उस वक़्त आप जितना शोर मचाते थे, आज रूपए की कीमत तेज़ी से गिरती देखकर उतने ही 'मौन' हैं. राहुल गांधी ने इस ट्वीट में हैशटैग अबकी बार 80 पार लिखते हुए केंद्र की पीएम मोदी (PM Modi) पर बेरोजगारी (Unemployment) और महंगाई को लेकर सवाल खड़े किए थे.


ये भी पढ़ें:


दुश्मनी में बदल रहा राजनीतिक विरोध, बिना विचार-विमर्श के पारित हो रहे कानून - CJI एनवी रमना ने जताई चिंता


Jagdeep Dhankhar: भाजपा ने खेला बड़ा दांव, यूं ही नहीं जगदीप धनखड़ बने पहली पसंद, जानिए पर्दे के पीछे की चाल..