Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने लिए 370 प्लस और एनडीए गठबंधन के लिए 400 पार का टारगेट सेट किया है. जिसको लेकर एक तरफ जहां विपक्ष हमलावर है तो वहीं विपक्षी दलों के नेता एक के बाद एक बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. मामले पर तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद और नेता महुआ मोइत्रा ने तंज कसा है.


उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “मुझे लगा कि राम लला ने 2024 में 400 सीटों का ख्याल रखा है. तो फिर बीजेपी उन्हीं नेताओं को क्यों पकड़ने में लगी है जिनकी हमेशा भ्रष्ट कहकर निंदा की है. मेरा मतलब है कि इस रेट से जल्दी ही वो मुझे भी चाहेंगे.” दरअसल, महुआ मोइत्रा को कैश फॉर क्वेरी मामले को लेकर लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था.






महुआ मोइत्रा ने बीजेपी पर क्यों कसा ये तंज?


टीएमसी नेता का ये ट्वीट लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अशोक च्वहाण के बीजेपी में शामिल होने के बाद आया. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री के भगवा पार्टी में शामिल होने को लेकर इसे एक कटाक्ष के रूप में देखा जा रहा है.


आदर्श हाउसिंग घोटाला मामले में भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए कहा गया था. मामले में चव्हाण के खिलाफ अभी भी जांच चल रही है. इस पर कांग्रेस ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री के बीजेपी में जाने की साजिश बीजेपी ने जांच एजेंसियों के साथ मिलकर रची थी.


श्वेत पत्र में भी आदर्श घोटाले का जिक्र


इससे पहले 8 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में एक 'श्वेत पत्र' रखा, जिसमें एनडीए सरकार के 10 साल के प्रदर्शन पर प्रकाश डाला गया. निर्मला सीतारमण ने 'श्वेत पत्र' में यूपीए काल के जिन घोटालों को सूचीबद्ध किया था उसमें आदर्श घोटाला का भी जिक्र किया गया.  


ये भी पढ़ें: महुआ मोइत्रा ने सरकारी बंगला खाली करने के खिलाफ याचिका दिल्ली हाई कोर्ट से ली वापस, जानें कारण