Maharashtra Assembly: महाराष्ट्र विधानसभा में 22 से 28 दिसंबर के बीच होने वाले शीतकालीन सत्र के काफी हंगामेदार होने की आशंका है. ऐसा इसलिए क्योंकि विपक्षी पार्टी BJP इस दौरान ओबीसी रिजरवेशन पर गतिरोध, एमएसआरटीसी कर्मियों की चल रही हड़ताल, पूर्व मंत्री अनिल देशमुख की गिरफ्तारी सहित कई मुद्दों पर शिवसेना के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को घेर सकती है.


इस दौरान महाराष्ट्र में मराठा कोटा मुद्दा, कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट के मद्देनजर कोविड-19 प्रबंधन, ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी समेत कई मुद्दों के विधायिका के दोनों सदनों में छाए रहने की संभावना है.


बेअदबी के आरोप में पंजाब के कपूरथला में शख्स की हत्या, 24 घंटे के अंदर ऐसी दूसरी वारदात


फिलहाल महाराष्ट्र में शीतकालीन सत्र आमतौर पर राज्य की दूसरी राजधानी नागपुर में आयोजित किया जाता है, लेकिन यह महामारी के कारण लगातार दूसरी बार मुंबई में आयोजित किया जा रहा है. वहीं इस दौरान भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे पूर्व गृह मंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है.


ABP C-Voter Survey: PM Modi के 'लाल टोपी' वाले बयान से BJP को कितना फायदा? लोगों के जवाब से रह जाएंगे हैरान


बता दें कि भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद एनसीपी नेता अनिल देशमुख ने अप्रैल में कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था. वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नवंबर में अनिल देशमुख को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. 



इसे भी पढ़ेंः
Electoral Reforms Bill: कल चुनाव सुधार संबंधी विधेयक लोकसभा में पेश करेगी सरकार, जानिए क्या हैं प्रावधान