Viral Video: IAS अधिकारी सुप्रिया साहू सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय हैं. इसके लिए वे लगातार एक्टिव भी रहती हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो साझा किया है. जिसकी सोशल मीडिया खूब तारीफ हो रही है. 


दरअसल, IAS अधिकारी ने अपने आधिकारिक ट्विट्टर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया है. यह वीडियो तमिलनाडु के रामनाथपुरम का बताया जा रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि मछुआरों के जाल में डॉल्फ़िन की दो दुर्लभ प्रजातियां फंस गयी हैं. जिसके बाद मछुआरे उस मछली को वापस समुद्र में छोड़ दते हैं. 


 मछुआरों ने ऐसे बचाई डॉल्फ़िन की जान 


वीडियो में देखा जा सकता है कि जाल में फंसी मछली को मछुआरे सुलझा रहे हैं. एक बार जब मछुआरे जाल को सुलझा लेते हैं तब वे उसे जल्दी से वापस पानी में ले जाते हैं. जिसके बाद देखा जा सकता है कि डॉल्फिन पानी में वापस तैरने के लिए कैसे संघर्ष कर रही है. कुछ देर बाद मछुआरों की मदद से वह गहरे समुद्र में चली जाती है. 


वीडियो पोस्ट करते हुए IAS अधिकारी सुप्रिया साहू ने लिखा है कि तमिलनाडु फारेस्ट टीम और स्थानीय मछुआरों ने आज रामनाथपुरम जिले के कीलकरई रेंज में मछली पकड़ने के दौरान जाल में फंसी दो डॉल्फ़िन को सफलतापूर्वक बचाया और छोड़ा. हम इन असली नायकों का सम्मान करेंगे. 






साहू ने बीते 30 नवंबर को ट्वीट कर यह वीडियो साझा किया था.अब तक इसे ट्विटर पर 36,000 से अधिक बार देखा जा चुका है. यूजर्स इस वीडियो की खूब सराहना कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि डॉल्फ़िन को बचाने और छोड़ने के लिए दोनों टीमों को बधाई. इसके साथ ही एक अन्य यूजर ने कमेंट किया कि बहुत बढ़िया, इन मछुआरों को पुरस्कृत किया जाना चाहिए.


ये भी पढ़ें:Shraddha Murder Case: नार्को टेस्ट में आफताब हो रहा था बेसुध, जानें पूरा सवाल-जवाब