Aftab Poonawalla Narco Test: श्रद्धा वालकर मर्डर केस का आरोपी आफताब पूनावाला नार्को टेस्ट के दौरान बार-बार बेसुध (Unconscious) हो रहा था. मामले से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, आरोपी ने श्रद्धा की हत्या और शव के टुकड़े करने की बात कबूली है. श्रद्धा के मोबाइल फोन के बारे में पूछे जाने पर आरोपी ने बताया कि उसने फोन कहीं फेंक दिया था. उसने श्रद्धा के शव के टुकड़े करने के लिए आरी के इस्तेमाल की बात कबूली है. किसी और के हत्याकांड में शामिल होने के सवाल पर आरोपी ने कहा कि उसने अकेले ही वारदात को अंजाम दिया था.


सूत्रों के मुताबिक, नार्को टेस्ट के दौरान आरोपी आफताब ने श्रद्धा के शव के टुकड़ों को जंगल में ठिकाने लगाने की बात स्वीकार की है. जब आरोपी पूछा गया कि श्रद्धा की लाश के सिर वाले हिस्से को कहां फेंका तो जवाब में उसने कहा कि इस बारे में पुलिस को बता चुका है. सूत्रों के मुताबिक, पॉलीग्राफ टेस्ट और नार्को टेस्ट में कई सवालों के जवाब आरोपी ने एक जैसे दिए हैं.


अब पुलिस का एक्शन क्या होगा?


सूत्रों ने बताया कि आफताब के नार्को टेस्ट के बाद पुलिस की जांच का दायरा बढ़ सकता है. दरअसल, नार्को टेस्ट के जवाबों के आधार पर पुलिस एक बार फिर से सर्च ऑपरेशन चला सकती है. नार्को टेस्ट के दौरान आरोपी ने कहा कि उसने गुस्से में आकर श्रद्धा की हत्या की थी.


आरोपी ने अंग्रेजी में दिए जवाब


जानकारी के मुताबिक, गुरुवार (1 दिसंबर) को सुबह करीब साढ़े आठ बजे दिल्ली पुलिस आरोपी को रोहिणी के बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में नार्को टेस्ट के लिए लेकर पहुंची थी. करीब दस बजे नार्को टेस्ट शुरू हुआ और इसे पूरा होने में लगभग दो घंटे लगे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नार्को टेस्ट के दौरान आरोपी ने ज्यादातर सवालों के जवाब अंग्रेजी में दिए. 


इंटरनेट पर बचने के तरीके खोज रहा था आफताब


पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी के मोबाइल और लैपटॉप की सर्च हिस्ट्री से पता चला है कि वह मर्डर केस और मुकदमों से जुड़ी कहानियां पढ़ता था ताकि खुद को बचाने के उपाय खोज सके. इन कहानियां से वह पता लगाने की कोशिश कर रहा था कि खुद को शांत कैसे रख सकते हैं.


पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी को इस बात का इल्म था कि वह एक न एक दिन पुलिस के हत्थे चढ़ जाएगा, इसलिए खुद की बेहतरी के लिए जो हो सकता था, वह सारी जानकारियां इंटरनेट के माध्यम से जुटा रहा था. सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (CFSL) से आरोपी के मोबाइल और लैपटॉप की रिपोर्ट आना बाकी है.


यह भी पढ़ें- Shraddha Murder Case: श्रद्धा के कत्ल के बाद मर्डर से जुड़ी कहानियां पढ़ता था आफताब, इंटरनेट हिस्ट्री ने खोले राज!