श्रीनगर: बांदीपोरा पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से गोला-बारूद, नकली सिम कार्ड जाली दस्तावेज और अन्य आपत्तिजनक सामग्री के साथ एक पिस्तौल बरामद किया है.


गिरफ्तार व्यक्तियों में गुंडपोरा के सुहैब अहमद मलिक उर्फ आसिफ और एजाज अहमद नजर और चित्तबंदय बांदीपोरा के तौसीफ अहमद शेख शामिल हैं. तीनों पर आरोप है कि ये लश्कर के संगठन के लिए काम कर रहे थे और अपनी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए आतंकवादियों को नकली सिम कार्ड मुहैया करा रहे थे.


तीनों लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी शाकिर और ऑपरेशनल कमांडर बाबर के संपर्क में थे, ये दोनों इस समय पीओके में हैं. बाबर ने इलाके में पुलिस, सुरक्षा बलों और राजनीतिक पदाधिकारियों की निगरानी के लिए आतंकी मॉड्यूल को सौंपा था. 


बाबर ने तीनों को आने वाले दिनों में तीन एके राइफल की आपूर्ति का भी वादा किया था, ताकि वे औपचारिक रूप से आतंकी रैंक में शामिल हो सकें. जब तक हथियारों की खेप की तस्करी और डिलीवरी नहीं हो जाती, तब तक उन्हें हथियार छीनने का काम सौंपा गया था.


इस संबंध में थाना अरगम में प्राथमिकी संख्या 26/2021 यू/एस, 468, 471, 120बी, आईपीसी 7/25 आर्म्स एक्ट दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है.



सोनिया गांधी से मिले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, क्या कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जाएगी?