Terror Attack on Security Forces: जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) में एक बार फिर आतंकियों (Terrorist) ने सुरक्षा बलों (Security Forces) पर हमला (Attack) बोला है. जम्मू-कश्मीर के अली जान रोड (Ali Jan Road) पर सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने ग्रेनेड (Grenade) फेंक कर हमला कर दिया है. इस हमले में सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान मामूली रूप से घायल हुआ है. ईदगाह के पास आतंकियों ने जवानों पर ये हमला किया. इस हमले के बाद जवान अलर्ट हो गए और पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान (Search Operation) शुरू कर दिया है. श्रीनगर पुलिस (Srinagar Police) ने इस हमले की जानकारी दी और बताया कि जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. 


ये कोई नया मामला नहीं है जम्मू-कश्मीर में पोस्ट सुरक्षा बलों के लिए आतंकी हमले आम बात हो चुकी है. जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की ये नापाक हरकत लगातार बढ़ती ही जा रही है. इसके पहले शुक्रवार (12 अगस्त) को अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों ने पुलिस/CRPF की संयुक्त नाका पार्टी पर फायरिंग की थी. इस हमले में एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया था. हमले के बाद उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.  


बांदीपोरा में प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या
इससे पहले आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बिहार के एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए बताया था, 'मध्यरात्रि के दौरान, आतंकवादियों ने बांदीपोरा के सोदनारा संबल में बिहार के मधेपुरा में बेसाढ़ के निवासी प्रवासी मजदूर मोहम्मद अमरेज, पुत्र मोहम्मद जलील पर गोली चलाई और उसे घायल कर दिया.' 


देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस को प्रभावित करने की कोशिश
आपको बता दें कि दो दिनों के बाद ही देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने जा रहा है ऐसे में इन छिट-पुट आतंकी हमलों से देश के इस जश्न में खलल डालने की कोशिश की जा रही है. यह हमले ऐसे समय में हुए हैं जब सोमवार को देश स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है. वहीं इसी सप्ताह गुरुवार (11 अगस्त) को राजौरी जिले में आतंकवादियों ने सेना के एक शिविर पर एक आत्मघाती हमला किया, जिसमें चार जवान शहीद हो गए. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी भी मारे गए. 


यह भी पढ़ेंः 


PLA War Drill: ताइवानी रक्षा मंत्रालय का दावा- 5 बजे तक 20 PLA लड़ाकू विमान और 14 जहाजों ने किया युद्धाभ्यास


Indian Army: अब डरेगा ड्रैगन, पाकिस्तान को आएंगे पसीने! भारतीय सेना ने सीमाओं पर की AI आधारित निगरानी सिस्टम की तैनाती