TRS Politics: तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की विधान परिषद की सदस्य और सीएम केसीआर की बेटी के. कविता ने गुरुवार (1 दिसंबर) को आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) जैसी केंद्रीय एजेंसियां उनके पीछे पड़ी हैं. वह और उनकी पार्टी के नेता किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं. वह उन खबरों पर प्रतिक्रिया दे रही थीं जिनमें दिल्ली शराब घोटाला मामले में एक आरोपी अमित अरोड़ा पर ईडी के तरफ से दी गई एक रिमांड रिपोर्ट में उनके नाम का जिक्र किया गया है.




कविता ने कहा कि हम किसी भी तरह की जांच का सामना करेंगे. अगर एजेंसियां आती हैं और हमसे सवाल करती हैं तो हम निश्चित तौर पर जवाब देंगे, लेकिन मीडिया को चुनिंदा सूचनाएं लीक करके नेताओं की छवि बिगाड़ने को लोग खारिज कर देंगे.


बीजेपी ने सत्ता से बाहर कर दिया 


TRS की विधान परिषद की सदस्य के. कविता ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित आठ राज्य सरकारों को सत्ता से बाहर कर दिया और पर्दे के पीछे की राजनीति के जरिए उनसे सत्ता छीन ली. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती दी कि वह उन्हें और अन्य नेताओं को जेल में बंद करके दिखाएं. कविता ने कहा, "मैं मोदी से अनुरोध करती हूं कि उन्हें इस रवैये को बदलना होगा. ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल करके चुनाव जीतना संभव नहीं है. तेलंगाना के लोगों के साथ यह बहुत मुश्किल है जो कि समझदार है." उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप कहते हैं कि आप हमें जेल में रखेंगे तो करिए. क्या होगा? डरने की कोई बात नहीं है. क्या आप हमें फांसी पर चढ़ा देंगे? ज्यादा से ज्यादा आप हमें जेल में रखेंगे बस.’’


ईडी और सीबीआई  को भेजना आम बात


तेलंगाना राष्ट्र समिति की नेता ने कहा, "ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों को उन राज्यों में भेजना आम बात हो गई है जहां चुनाव होने वाले होते हैं. तेलंगाना में अगले साल नवंबर या दिसंबर में चुनाव होने हैं." उन्होंने कहा कि जब तक TRS पार्टी जनता के कल्याण के लिए काम करती रहेगी तब तक कुछ नहीं होगा. TRS पार्टी के कार्यकर्ता एकजुटता व्यक्त करते हुए बड़ी संख्या में उनके आवास पर एकत्रित हो गए.


100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली


ईडी ने कहा कि अब तक की पूछताछ के अनुसार, विजय नायर ने अमित अरोड़ा समेत विभिन्न लोगों से, जिसमें (शरत रेड्डी, के. कविता, मागुंता श्रीनिवासुलु रेड्डी) के नियंत्रित दक्षिण के एक समूह से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली. जांच एजेंसी ने कहा, "अमित अरोड़ा ने अपना बयान दर्ज कराने के दौरान यह खुलासा किया."


ये भी पढ़ें:Delhi Liquor Case: दिल्ली से तेलंगाना पहुंची घोटाले की आंच, ईडी की रिमांड रिपोर्ट में KCR की बेटी कविता का नाम आया सामने