Delhi Liquor Case Update: दिल्ली के शराब घोटाले की आंच अब तेलंगाना (Telangana) तक पहुंच चुकी है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से बुधवार (30 नवंबर) को दिल्ली शराब नीति घोटाले में कारोबारी अमित अरोड़ा की रिमांड रिपोर्ट में तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर (CM KCR) की बेटी के. कविता का नाम सामने आया है. रिपोर्ट में कविता का नाम साउथ ग्रुप के सदस्यों में से एक के रूप में आया है. 


ED की रिमांड के मुताबिक, शराब घोटाले के आरोपी अमित अरोड़ा ने अपने बयानों में टीआरएस एमएलसी के. कविता के नाम का खुलासा किया है. कविता को साउथ ग्रुप के सदस्यों में से एक के रूम में नामित किया गया है, जिसने एक अन्य कारोबारी के जरिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी है. हालांकि, ईडी की इस रिपोर्ट में कविता का नाम सामने आने के बाद से अभी तक टीआरएस की ओर से इसपर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है. 


बीजेपी ने कविता पर पहले भी लगाया था आरोप


इससे पहले तेलंगाना बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने सिंतबर महीने में आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और उनका परिवार भी दिल्ली के शराब घोटाले में शामिल है. वहीं, इस मामले को लेकर अगस्त में दिल्ली से बीजेपी सांसद परवेश वर्मा और पूर्व विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी कविता का घोटाले से जोड़कर आरोप लगाया था. 


कविता की ओर से दायर एक मानहानि के मुकदमे पर हैदराबाद में सिटी सिविल कोर्ट ने एक अंतरिम आदेश में बीजेपी नेताओं को निर्देश दिया था कि वो कविता के खिलाफ कोई अपमानजनक बयानबाजी न करें. कविता ने उस समय उनपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया था. कविता ने कहा था कि बीजेपी सरकार के हाथ में एजेंसियां है, वो जो भी जांच करनी चाहें कर सकती हैं इसमें वह पूरा सहयोग करेगी. कविता ने दावा किया था कि बीजेपी सरकार झूठे आरोप लगाकर मुख्यमंत्री केसीआर के परिवार की प्रतिष्ठा को धूमिल करने की कोशिश कर रही है. 


ईडी की रिपोर्ट में दावा


इसके अलावा ईडी ने अपनी रिपोर्ट में यह भी दावा किया है कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए सहित कम से कम 36 आरोपियों ने कथित शराब घोटाले में हजारों करोड़ रुपये की रिश्वत के सबूत मिटाने के लिए 170 फोन नष्ट किए. इस मामले में अबतक कुल 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसमें सीबीआई ने आप कार्यकर्ता और मीडिया कंपनी के पूर्व सीईओ विजय नायर का नाम भी शामिल है. 


इसे भी पढ़ेंः-


Gujarat Election 2022: क्या बागी नेता बढ़ाएंगे बड़ी पार्टियों की मुश्किलें, 50 विधानसभा जहां 10 से ज्यादा उम्मीदवार एक सीट पर लड़ रहे चुनाव