NT Rama Rao's Daughter Death: टीडीपी के संस्थापक और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एनटी रामाराव (NTR) की बेटी उमा माहेश्वरी (Uma Maheshwari) की मौत हो गई है. वे सोमवार को हैदराबाद (Hyderabad) में अपने आवास पर फंदे से लटकी मिली हैं. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल भेज दिया है. धारा 174 सीआरपीसी (आत्महत्या पर पूछताछ और रिपोर्ट करने के लिए पुलिस) के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है, आगे की जांच जारी है. उमा माहेश्वरी तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के संस्थापक एनटी रामाराव की 12 संतानों में सबसे छोटी थीं.


बताया जा रहा है कि माहेश्वरी पिछले कुछ महीनों से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रही थीं और उनका इलाज चल रहा था. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने कथित रूप से अपने घर में आत्महत्या कर ली. वह 57 वर्ष की थीं. उमा माहेश्वरी की बेटी, दामाद और अन्य लोगों को जब उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, तो उन्होंने अंदर से बंद कमरे का दरवाजा तोड़ दिया. अधिकारी ने कहा कि उन्होंने माहेश्वरी का शव फंदे से लटका हुआ पाया. अधिकारी ने प्रारंभिक जांच के हवाले से बताया कि उन्होंने संभवत: अवसाद के कारण यह कदम उठाया होगा.


परिवार के सदस्य उनके आवास पर पहुंचे


पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी नेता दग्गुबाती पुरंदेश्वरी और नारा भुवनेश्वरी उनकी बहनें हैं. नारा भुवनेश्वरी तेदेपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की पत्नी हैं. चंद्रबाबू नायडू, उनके बेटे नारा लोकेश और परिवार के अन्य सदस्य माहेश्वरी के आवास पर पहुंचे हैं. उमा माहेश्वरी के भाई एन बालकृष्ण, जो एक टॉलीवुड अभिनेता और टीडीपी विधायक हैं, और साथ ही विदेश में रहने वाले परिवार के अन्य सदस्यों को उमा माहेश्वरी के निधन के बारे में सूचित किया गया है. 


एनटीआर की सबसे छोटी बेटी थीं उमा माहेश्वरी 


एनटी रामा राव एक भारतीय अभिनेता, फिल्म निर्माता और राजनीतिज्ञ थे. उन्होंने तीन कार्यकालों में सात वर्षों तक आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया. 1996 में 72 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया था. एनटीआर (NTR) के 12 बच्चे थे- आठ बेटे और चार बेटियां. उमा माहेश्वरी (Uma Maheshwari) चार बेटियों में सबसे छोटी थीं. हाल ही में उमा माहेश्वरी की बेटी की शादी में परिवार के कई सदस्य एक साथ आए थे. अभिनेता और पूर्व मंत्री एन हरिकृष्णा सहित एनटीआर के तीन बेटों का भी निधन हो चुका है. 


ये भी पढ़ें- 


क्या है ED का PMLA कानून, जिसने दिग्गज नेताओं को पहुंचा दिया सलाखों के पीछे, जानिए इसके बारे में सबकुछ


Drugs Case: भारत-पाकिस्तान मरीन बॉर्डर पर ऑपरेशन, गुजरात पुलिस ने इंटरनेशनल ड्रग्स नेटवर्क का किया पर्दाफाश