Telangana Elections: देश के पांच राज्यों में इस साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, जिसमें तेलंगाना भी शामिल है. जहां केसीआर की भारत राष्ट्र समिति (BRS) सत्ता में है. चुनाव से कुछ ही महीने पहले अब तेलंगाना में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है, इसी बीच बीआरएस नेता के कविता की तरफ से कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा गया और आरोप लगाया कि उसने गरीबी हटाने की बजाय गरीबों को ही खत्म कर दिया. अब इस बयान पर कांग्रेस की तरफ से पलटवार किया गया है. 


बताया बीजेपी की बी-टीम
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने के कविता के दिए गए बयान का जवाब देते हुए कहा कि बीआरएस तेलंगाना में बीजेपी की बी-टीम बन गई है. इंडिया टुडे के साथ बातचीत में रेवंत रेड्डी ने कहा, "आप सोचते हैं कि इस बीआरएस का मतलब भारत राष्ट्र समिति है, लेकिन जैसा कि राहुल गांधी ने स्पष्ट रूप से कहा, इसका मतलब 'बीजेपी रिश्तेदार समिति' है. हम इससे बेहतर बयान की उम्मीद नहीं कर सकते हैं." 


आप किस पक्ष में खड़े हैं?
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी को राज्य में हराने के लिए बीआरएस उसकी बी-टीम बन चुकी है. उन्होंने के कविता से पूछा कि आप आखिर किस पक्ष में खड़े हैं? आप एक तरफ नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ने की बात करते हैं, वहीं 2024 लोकसभा चुनावों में निजामाबाद सीट से लड़ने का इरादा भी जताया था.


रेड्डी ने बीआरएस नेता के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस की सबसे पुरानी पार्टी थी, जिसने अल्पसंख्यकों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण लागू किया था. हमने बार-बार अल्पसंख्यक समुदायों से एक पार्टी अध्यक्ष चुना है. रेवंत रेड्डी ने इस दौरान सीएम केसीआर पर भी जमकर हमला बोला. 


क्या बोली थीं बीआरएस नेता
बीआरस नेता के कविता ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा था कि उसने गरीबी हटाने के बजाय गरीबों को ही खत्म कर दिया है. इसके अलावा के कविता ने कांग्रेस से सवाल पूछा कि 62 साल तक सत्ता में रहने के दौरान सबसे पुरानी पार्टी ने तेलंगाना में मुसलमानों या गरीबों के लिए क्या किया?



ये भी पढ़ें: बीजेपी में रिजर्व सीटों पर टिकट का झगड़ा नहीं? मध्य प्रदेश की पहली लिस्ट में ये दिलचस्प आंकड़ा आया सामने