Telangana Election 2023: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव का प्रचार प्रसार जोरों पर है. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री और बीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेकर राव ने गुरुवार (23 नवंबर) को अल्पसंख्यक मतदाताओं को लुभाते हुए कहा कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आई तो वे अल्पसंख्यक युवाओं के लिए यहां एक विशेष सूचना प्रौद्योगिकी पार्क स्थापित करेंगे.


शिक्षा मंत्री के लिए प्रचार कर रहे थे केसीआर


महेश्वरम में एक रैली को संबोधित करते हुए सीएम केसीआर ने यह बात कही. यहां से शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी चुनाव लड़ रही हैं. केसीआर ने कहा कि उनकी सरकार मुसलमानों और हिंदुओं को दो आंखों की तरह मानती है और सभी को साथ लेकर चलती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, "तुक्कुगुड़ा क्षेत्र में 52 नए उद्योग लगाए गए हैं. फैक्स कॉन इंडस्ट्री आ गया है. इससे लाखों लोगों को नौकरी मिलेगी."


मुस्लिम युवाओं के लिए आईटी पार्क


रैली को संबोधित करते हुए सीएम बोले, "आज हमारी सरकार मुस्लिमों को भी पेंशन दे रही है. हमने आवासीय स्कूल खोले हैं, जिनमें मस्लिम छात्र भी पढ़ते हैं. हम मुस्लिम युवाओं के बारे में सोच रहे हैं और हैदराबाद के पास उनके लिए एक विशेष आईटी पार्क बनवाएंगें. यह आईटी पार्क पहाड़ी शरीफ के पास बनेगा."


मुस्लिम विकास पर कितना खर्च की केसीआर सरकार


उन्होंने आगे कहा, "तेलंगाना में किसी भी तरह की कोई कानून-व्यवस्था की समस्या नहीं है. यह शांतिपूर्ण राज्य है. बीआरएस ने पिछले 10 सालों में अल्पसंख्यकों के विकास पर 12,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जबकि कांग्रेस ने अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान अल्पसंख्यकों के विकास पर सिर्फ 2,000 करोड़ रुपये खर्च किए थे."


अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाई


तेलंगाना के सीएम ने जनसभा में कहा कि जब तक केसीआर जिंदा है, तेलंगाना धर्मनिरपेक्ष राज्य बना रहेगा. केसीआर के अनुसार अलग राज्य बनने के बाद तेलंगाना में विकास संभव हो सका. इसके साथ ही उन्होंने चिल्ला-चिल्लाकर वहां मौजूद लोगों से पूछा, "तेलंगाना के लिए राज्य का दर्जा किसने हासिल किया? 24 घंटे मुफ्त बिजली लागू करने में कौन सक्षम है? हर दरवाजे पर नल का पानी किसने पहुंचाया?" 


ये भी पढ़ें: चोरी और सीनाजोरी... महुआ मोइत्रा पर भड़के निशिकांत दुबे, कहा- शायद हीरानंदानी जैसे PA ने यह पढ़कर नहीं बताया