Telangana Election 2023: पूर्व विधायक राज गोपाल रेड्डी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) छोड़ दी है. वह फिर से कांग्रेस में शामिल होंगे. उन्होंने हाल ही में सम्पन्न हुए उपचुनाव में मुनुगोडे विधानसभा सीट लड़ा था. हालांकि, उन्हें सफलता नहीं मिली थी.


गौरतलब है कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से जारी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में राजगोपाल रेड्डी का नाम शामिल नहीं था. राजगोपाल भोंगिर से कांग्रेस सांसद वेंकट रेड्डी के छोटे भाई हैं. वह पिछले साल अगस्त में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. 


राहुल गांधी की मौजूदगी में हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल
द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि राजगोपाल शुक्रवार (27 अक्टूबर) को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो सकते हैं. इस बीच, राजगोपाल ने दावा किया कि कांग्रेस कैडर उनसे पार्टी में फिर से शामिल होने के लिए कह रहा था. उन्होंने कहा, ''मैं जल्द ही फैसला लूंगा.'' 


मुनुगोडे सीट से लड़े थे उपचुनाव
उन्होंने मुनुगोडे सीट से उपचुनाव चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उन्हें भारतीय राष्ट्र समिति (BRS) उम्मीदवार के प्रभाकर रेड्डी ने हराया था. रिपोर्ट के मुताबिक राजगोपाल पिछले कुछ समय से बीजेपी की गतिविधियों से दूरी बनाए हुए थे. इतना ही नहीं वह  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की तेलंगाना की यात्राओं से भी नदारद दिखे. 


30 नवंबर को तेलंगाना में होना है मतदान
इस साल तेलंगाना समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके लिए सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों के लिए 30 नवंबर 2023 को मतदान होना है.


यहां सत्तारूढ़ बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. तेलंगाना में चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 10 नवंबर है. चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे.


यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने सत्यपाल मलिक का किया इंटरव्यू, कहा- क्या ये ED और CBI की भागदौड़ बढ़ा देगा?