पटना: झारखंड विधानसभा चुनाव के रुझान अब धीरे-धीरे नतीजों में बदलने लगे हैं. अब तक बनी तस्वीर से महागठबंधन की सरकार बननी लगभग तय है. झारखंड में बीजेपी की हार से आरजेडी उत्साहित नज़र आ रही है. अब तेजप्रताप यादव का बयान भी सामने आया है. तेजप्रताप यादव ने अपने ट्वीट करके महागठबंधन के सभी प्रत्याशियों को बधाई दी है. तेजप्रताप ने ट्विवटर पर गठबंधन से सीएम पद के उम्मीदवार हेमंत सोरेन के साथ अपनी तस्वीर भी शेयर की है.


तेजप्रताप यादव ने ट्विटर पर लिखा, ''बीजेपी के अहंकार की लंका में आग लगाने के लिए झारखंड के समस्त मतदाता बंधुओ को शुक्रिया. महागठबंधन के सभी विजयी प्रत्याशियों को बधाई. हेमंत सोरेन के नेतृत्व में अब झारखंड विकास की ओर अग्रसर होगा.''





गौरतलब है कि इस बार झारखंड चुनाव में आरजेडी ने जेएमएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. गठबंधन में जेएमएम को 43, कांग्रेस को 31 तो वहीं आरजेडी को 7 सीटें मिली थी.


तेजस्वी ने कहा, हम क्लीन स्वीप करेंगे


आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सुबह मतगणना शुरू होने के साथ ही बयान दिया था जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया था कि झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा था कि बीजेपी की सरकार रहने के बावजूद झारखंड गरीब राज्य रहा. लोग बेरोजगार हैं, भ्रष्टाचार बढ़ा है इसलिए लोग परेशान हैं. हमें हर चरण में बढ़त मिल रही है. हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.


यह भी पढ़ें-


झारखंड में भी फेल हो गया बीजेपी का ये 'नया प्रयोग'