Jharkhand Election Results 2019: झारखंड विधानसभा चुनावों के बाद मतगणना का दौर जारी है. राज्य की कुल 81 सीटों पर रुझान भी सामने आ गए हैं. रुझानों के मुताबिक बीजेपी, जेएमएम, कांग्रेस और आजसू के बीच उतार चढ़ाव का खेल लगातार चल रहा है. अब तक आए रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है. पर कुछ ऐसी सीटे हैं जहां आजसू बाकी पार्टियों को कड़ी टक्कर दे रही है.


2014 में बीजेपी ने आजसू के साथ मिलकर ही सरकार बनाई थी. बीजेपी को 37 सीटों पर जीत हासिल हुई थी, जबकि आजसू के पांच विधायक जीतने में कामयाब हुए थे.


चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक-


बड़का गांव सीट पर कांग्रेस और आजसू के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. दोनो पार्टियों के बीच वोटों का अंतर 9407 है. यहां कांग्रेस की तरफ से अंबा प्रसाद और आजसू की तरफ से रोशन लाल चौधरी मैदान में हैं.


चांदक्यारी सीट पर बीजेपी और आजसू के प्रत्याशियों के बीच घमासान चला रहा है. यहां वोटों का अंतर 4240 का है. यहां बीजेपी की तरफ से अमर कुमार बौरी और आजसू की तरफ से उमाकांत चौधरी आमने-सामने हैं.


गामिया सीट पर जेएमएम और आजसू के बीच मुकाबला चल रहा है. यहां वोटो का अंतर 2402 है. यहां जेएमएम की तरफ से बबिता देवी और आजसू की तरफ से लंबोदर महतो प्रत्याशी हैं.


जुसलाई सीट पर जेएमएम और आजसू के बीच टक्कर जारी है. यहां वोटो का अंतर 2402 है. 2527 है. यहां जेएमएम की तरफ से मंगल कालिंदी और आजसू की तरफ से रामचंद्र सहीश मैदान में हैं.


मांडू सीट पर आजसू और जेएमएम के बीच 2243 वोटों का अंतर चल रहा है. यहां जेएमएम की तरफ से रामप्रकाश भाई पटेल और आजसू की तरफ से निर्मला महतो उम्मीदवार हैं.


सिली सीट पर आजसू और जेएमएम के बीच मुकाबला है. दोनों पार्टियों के बीच 10400 वोटों का अंतर चल रहा है. यहां जेएमएम की तरफ से सीमा देवी और आजसू की तरफ से सुदेश कुमार महतो आमने-सामने हैं.


सिमरिया सीट पर आजसू और बीजेपी के बीच महज 524 वोटों का मार्जिन चल रहा है. यहां बीजेपी के तरफ से किशुन कुमार दास और आजसू की तरफ से मनोज कुमार चंद्रा कैंडिडेट हैं.


तमर सीट पर आजसू और जेएमएम के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है. दोनों पार्टियों के बीच 12194 वोटों का अंतर चल रहा है. यहां आजसू की तरफ से रामदुर्लव सिंह मुंडा और जेएमएम की तरफ से विकास कुमार मुंडा मौदान में हैं.



बीजेपी की पकड़ से फिसल रही हैं राज्यों में सत्ता, पिछले साल 21 तो अब केवल 15 राज्यों में बची सरकार


Jharkhand Election Results: इन पांच सीटों पर BJP-JMM के बीच कांटे की टक्कर, 500 से कम है वोटों का मार्जिन