Teenage Boy Committed Murder:  कर्नाटक के एक सुदूर इलाके केआर पुरम थाने में सुबह के समय गिने चुने पुलिसकर्मी मौजूद थे. कोई गेट पर तैनात था तो कोई थाने में फाइल का काम देख रहा था. अपनी टोपी टेबल पर रखकर एक अधिकारी कुर्सी पर बैठे थे और कुछ नोट करने का प्रयास कर रहे थे, तभी एक 17 साल का नाबालिग वहां पहुंचता है. उसके बाल बिखरे हुए थे, हाथों में खून लगा था और आंखों में आंसू थे. अधिकारी की नजर जैसे ही उस पर पड़ी, उसने कहा, "साहब मैंने अपनी मां को मार दिया है. अरेस्ट कर लीजिए."


उसके ऐसा कहते हीं अधिकारी भौचक्के रह गए थे. तुरंत दूसरे पुलिसकर्मी भी भाग कर उसके करीब पहुंचे और उसे हिरासत में ले लिया. आनन-फानन में एक रिपोर्ट तैयार की गई. उसके बाद पुलिस वैन में किशोर को बैठाकर थाने की टीम उसके घर पहुंची तो अंदर कमरे में फर्श पर खून से लतपथ हालत में महिला मृत पड़ी थी. पास ही में वह लोहे का रॉड भी था, जिससे उसने मां को मार कर मौत की नींद सुलाई थी. शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और किशोर के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू हुई है. महिला की पहचान नेत्रवती के तौर पर हुई है, जिसकी अनुमानित आयु करीब 40 साल है.


क्यों अपनी ही मां को उतारा मौत के घाट?
यह घटना शुक्रवार (2 फरवरी) की है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक किशोर ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि उसकी मां उसकी अच्छे से देखभाल नहीं करती थी. पुलिस के मुताबिक, कोलार जिले के मुलाबगिलु में डिप्लोमा की पढ़ाई कर रहा आरोपी गुरुवार को घर आया था. रात को मां-बेटे में झगड़ा हो गया. वह क्रोधित हो गया और बिना खाए ही सो गया.


शुक्रवार की सुबह वह रोजाना की तरह कॉलेज जाने के लिए तैयार हुआ. सुबह 7.30 बजे उसने देखा कि उसकी मां बिना नाश्ता बनाए सो रही है तो उसे गुस्सा आ गया. इसी बात पर दोनों में बहस हुई और उसने अपनी मां के सिर पर लोहे के रॉड से हमला कर दिया. इस वार की वजह से महिला का सिर फट गया था और बहुत खून गिरने से महिला की मौत हो गई.


क्या कहना है पुलिस का?
कर्नाटक पुलिस के डीसीपी शिवकुमार ने कहा कि हत्या की घटना शुक्रवार सुबह 7 से 8 बजे के आसपास हुई. आरोपी नाबालिग है. उसे हिरासत में ले लिया गया है. उसके बयान की सत्यता जांची जा रही है. उसने अपना गुनाह कबूल किया है. 


बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले गोवा की एक महिला सूचना सेठ का मामला सुर्ख़ीयों में था. उसने अपने 4 साल के मासूम बेटे को मौत के घाट उतार कर सूटकेस में पैक कर दिया था.


ये भी पढ़ें:List of Fugitives: भारत को आर्थिक चोट पहुंचाकर अलग-अलग देशों में छिपे बैठे हैं 30 भगोड़े, पढ़ें- मोस्ट वांटेड की कुंडली