चेन्नई: तमिलनाडु में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ दल के ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) ने छह उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची शुक्रवार को जारी कर दी. इस सूचि के मुताबिक मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी अपने गृह जिले सेलम में इडाप्पडी निर्वाचन क्षेत्र से और उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम थेणी जिले में बोदिनायाकनूर से चुनाव लड़ेंगे. वरिष्ठ नेता डी जयकुमार (मत्स्य मंत्री) रोयापुरम से और सी वी शनमुगम (विधि मंत्री) उत्तरी तमिलनाडु में विल्लुपुरम से चुनावी मुकाबले में उतरेंगे. विधायक एस पी शनमुगनाथन और एस थेनमोझी क्रमश: श्रीवैगुंडम और नीलाकोट्टई (आरक्षित) सीट से चुनाव लड़ेंगे.


तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ एआईएडीएमके और डीएमके के बीच सीधा मुकाबला है. डीएमके की ओर से स्टालिन कमान संभाल रहे हैं जबकि एआईएडीएमके की ओर से सीएम ई. पलानीस्वामी मुख्य भूमिका में हैं.


बता दें कि तमिलनाडु की सभी 234 विधानसभा सीटों के लिए 6 अप्रैल को एक चरण में वोट डाले जाएंगे. तमिलनाडु में एआईएडीएमके और बीजेपी का गठबंधन है. वहीं डीएमके का गठबंधन कांग्रेस के साथ है. 2016 चुनाव में एआईडीएमके को 134 सीटों पर जीत हासिल हुई थी तो वहीं डीएमके ने 89 सीटों पर कब्जा जमाया था.


पश्चिम बंगाल चुनाव: वाम मोर्चा, कांग्रेस और आईएसएफ वाले महागठबंधन ने जारी की पहली लिस्ट