TamilNadu Disabled Children Died Of Train Accident: तमिलनाडु के उरापक्कम में एक दिल दहलाने वाले ट्रेन हादसे में तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हुई है. तीनों बच्चे दिव्यांग थे. 11 से 15 साल की उम्र के इन तीनों बच्चों में दो सगे भाई थे मूक-बधिर थे, जबकि तीसरा बच्चा भी बोल नहीं पाता था. घटना मंगलवार (24 अक्टूबर) की है. हादसा उस वक्त हुआ जब तीनों बच्चे रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे.


बच्चों की पहचान 15 साल के सुरेश, 10 साल के रवि और 11 वर्ष के मंजूनाथ के तौर पर हुई है. सुरेश और रवि सगे भाई थे. घटना के सिलसिले में राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) ने केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने बताया है कि शहर के आउटर में उरापक्कम के पास एक उपनगरीय ट्रेन की चपेट में आने से इन तीनों दिव्यांगों की दर्दनाक मौत हुई है. ये कर्नाटक के रहने वाले थे.


क्या कहना है पुलिस का?
घटना के संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीनों में से दो भाई मूक-बधिर थे, जबकि तीसरा भी बोलने में असमर्थ था. पुलिस का कहना है कि रेलवे पटरी के पास खेलते समय इन्होंने पटरी पार करने की कोशिश की जिस समय तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में तीनों आ गए. मौके पर ही उनकी मौत हो गई. सूचना मिलने के बाद जीआरपी के साथ मौके पर पहुंची गुडुवनचेरी पुलिस ने शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


तीनों के माता-पिता चेन्नई में दिहाड़ी पर मजदूरी करते हैं. घटना के बाद इनके आवासीय क्षेत्र में मातम पसर गया है. पुलिस बच्चों के साथ हुई इस दुर्घटना की जांच कर रही है. आसपास का सीसीटीवी फुटेज देखा जा रहा है ताकि वारदात को समझा जा सके.


आपको बता दें कि तमिलनाडु के ही तिरुवन्नामलाई में भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत एक दिन पहले ही हुई है. यहां बस से कार की टक्कर में इन लोगों की मौत हुई. मरने वालों में ज्यादातर श्रमिक हैं जो एक कार से जा रहे थे, जब सरकारी बस से उनके वाहन की टक्कर हो गई.


ये भी पढ़े:Uttarakhand Accident: आदि कैलाश से लौट रही बोलेरो कार गहरी खाई में गिरी, सीएम धामी ने जताया दुख