Asaduddin Owaisi Supports Palestine: इजरायल और फलस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के बीच चल रहे युद्ध में दुनिया दो धड़ों में बंटी हुई है. कुछ देश इजरायल का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ देश फलस्तीन का. इसी तरह का माहौल भारत में भी देखने को मिल रहा है. ताजा घटनाक्रम में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी फलस्तीन के समर्थन में नारेबाजी करते नजर आए.


एआईएमआईएम नेता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वो फलस्तीन जिंदाबाद के नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं. दरअसल असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी की ओर से फलस्तीन के समर्थन में एक सभा का आयोजन किया गया जिसमें असदुद्दीन ओवैसी के अलावा कई मुस्लिम धर्मगुरु भी शामिल हुए. इजरायल हमास के युद्ध को लेकर वो लगातार प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं और उनका कहना है कि इजरायल की सेना गाजा में जुल्म कर रही है जिसे रोका जाना चाहिए.


‘भारत सरकार को देना चाहिए दखल’


इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि युद्ध रोकने के लिए भारत सरकार को प्रयास करने चाहिए. इजरायल गाजा में जो कर रहा है वो नरसंहार है. ओवैसी का ये वीडियो सोमवार (23 अक्टूबर) की रात का बताया जा रहा है. सभा में फलस्तीन जिंदाबाद के नारे के साथ उसके समर्थन में एक प्रस्ताव भी पास किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा, “हम भारत सरकार से अपील करते हैं कि वो महात्मा गांधी की बात को याद रखे. जिस तरह इग्लैंड अंग्रेजों का है और फ्रांस फ्रांसीसियों का उसी तरह फलस्तीन फलस्तीनियों का है.’






सोशल मीडिया पर पोस्ट किया वीडियो


इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी ने एक अन्य वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "फलस्तीन के उन बच्चों को सलाम, जो अपने मां-बाप की लाशों को देखकर भी नारा-ए-तकबीर अल्लाह हु अकबर का नारा बुलंद कर रहे हैं."






ये भी पढ़ें: Asaduddin Owaisi: 'कब्जाई जमीन लौटाए इजरायल', बोले ओवैसी, फलस्तीनियों की मदद के लिए पीएम मोदी को दी ये सलाह