तमिलनाडु का एक 21 साल का छात्र रूस के खिलाफ लड़ने के लिए यूक्रेन की सेना में शामिल हो गया है. दरअसल, उन्होंने भारतीय सेना में शामिल होने के लिए आवेदन किया था, लेकिन उन्हें अस्वीकार कर दिया गया था. केंद्र सरकार की खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु का युवा कोयंबटूर के थुडालियुर का रहने वाला है. उसका नाम सैनिकेश रविचंद्रन है. वह यूक्रेन के खारकीव नेशनल यूनिवर्सिटी में एयरोस्पेस इंजीनियरिंग का छात्र है.


तमिलनाडु पुलिस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि केंद्रीय खुफिया ब्यूरो के अधिकारियों के एक समूह ने कुछ दिन पहले सैनिकेश के आवास का दौरा किया और उसके बारे में सभी विवरण इक्ठ्ठे किए कि वह यूक्रेनी सेना में क्यों शामिल हुआ था? पुलिस अधिकारियों के अनुसार, उसके माता-पिता ने खुफिया अधिकारियों को सूचित किया कि उसे सैन्य और सशस्त्र प्रशिक्षण का शौक है और उसने अपने कमरे को भारतीय सेना और अधिकारियों की तस्वीरों से भरा हुआ है.


सैनिकेश रविचंद्रन से परेशान परिजन
सैनिकेश ने अमेरिकी सेना में शामिल होने के लिए चेन्नई में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास से पूछताछ की थी, लेकिन जैसा कि वह जानता था कि यह संभव नहीं है, इसलिए वह घर लौट आया. हालांकि, परिवार के सदस्यों ने कहा कि वह अपना पांच साल का एयरोस्पेस इंजीनियरिंग का कोर्स कर रहा था और युद्ध शुरू होने से कुछ दिन पहले ही उसने अपने माता-पिता को बताया कि उन्हें एक वीडियो गेम कंपनी में काम मिला है.


हालांकि, परिवार को पता चला कि वह यूक्रेन की सेना में तभी शामिल हुआ था जब खुफिया अधिकारियों ने उनसे मुलाकात की थी. उनके पिता रविचंद्रन ने आईएएनएस को बताया, "मैं बहुत परेशान हूं और मैंने भारत सरकार से मेरे बेटे को भारत वापस लाने का अनुरोध किया है. उसने कुछ दिन पहले घर से संपर्क किया था और कहा था कि वह सुरक्षित है. वह हमारी बात नहीं सुन रहा है."


ये भी पढ़ें-
Ukraine Russia War: रूस की सेना को जंग में कैसे यूक्रेन ने अब तक रोककर रखा है? ये है वजह


Ukraine Russia War: यूक्रेन ने पुतिन के सबसे बड़े सैन्य अधिकारी को मार गिराया! क्रीमिया पर कब्जे के लिए मिला था मेडल