Tamil Nadu News: तमिलनाडु के थूथुकुडी में श्री शंकररामेश्वर मंदिर ने एक जोड़े को अपने यहां शादी करने से सिर्फ इसलिए मना कर दिया, क्योंकि दुल्हन का नाम ईसाई धर्म में रखे जाने वाले नामों में से एक था. मंदिर के अधिकारियों फैसले के बाद इस जोड़े ने गुरुवार (7 मार्च) को श्री शंकररामेश्वर मंदिर के बाहर शादी की. दुल्हन का नाम एंटनी दिव्या था, जिसे लेकर आपत्ति जताई गई थी. श्री शंकररामेश्वर मंदिर को 'सिवन कोविल' मंदिर के तौर पर भी जाना जाता है. 


द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, पनइयूर के रहने वाले के. कन्नन और थारुवैकुलम की रहने वाली एम. एंटनी दिव्या की हाल ही में सगाई हुई. इस जोड़े ने फैसला किया कि वे 7 मार्च को श्री शंकररामेश्वर मंदिर में शादी करेंगे. लेकिन जब मंदिर प्रशासन की तरफ से शादी की इजाजत नहीं मिली, तो दोनों ने मंदिर के बाहर ही शादी कर ली. जब दुल्हन के माता-पिता ने कुछ दिन पहले मंदिर में शादी के आयोजन के लिए मंदिर अधिकारियों को दस्तावेज जमा किए थे.


मंदिर प्रशासन ने क्या कहा? 


श्री शंकररामेश्वर मंदिर के प्रशासन के पास जब दस्तावेज पहुंचे, तो उसने इसकी समीक्षा की. इसके बाद अधिकारियों और पुजारियों ने दुल्हन के पिता मुरुगन को बताया कि शादी मंदिर में नहीं हो सकती, क्योंकि दुल्हन कानाम 'एंटनी' है, जो ईसाई नाम है. हालांकि, मुरुगन के जरिए दिए गए कुछ दस्तावेजों से पता चला कि दिव्या हिंदू थी. मगर जब उसके स्कूल सर्टिफिकेट देखे गए तो कथित तौर पर कहा गया कि वह ईसाई है, क्योंकि दस्तावेजों में इसका जिक्र है. 


हिंदू होने के मांगे गए सबूत


मंदिर के अधिकारियों ने कथित तौर पर माता-पिता से कहा कि शादी मंदिर में तभी आयोजित की जा सकती है, जब दुल्हन के माता-पिता यह साबित करने वाले दस्तावेज दिखाएंगे कि वह हिंदू है. हालांकि, मुरुगन ने कथित तौर पर ये दस्तावेज जमा नहीं किए. जब दूल्हे कन्नन और दुल्हन के परिवार शादी के लिए गुरुवार सुबह करीब 11 बजे श्री शंकररामेश्वर मंदिर पहुंचे, तो मंदिर के अधिकारी अपनी बात पर अड़े रहे. इसके बाद दोनों परिवारों ने मंदिर के सामने शादी आयोजित की.


यह भी पढ़ें: क्लीन शेव कराने के आदेश पर मचा बवाल, कश्मीरी छात्र बोले- जबरन दाढ़ी काटने को किया गया मजबूर