Raghav Chadha on AIADMK BJP Alliance: तमिलनाडु में बीजेपी से गठबंधन तोड़ने के ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के फैसले पर आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा ने तंज कसा है. चड्ढा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि जब भी किसी ने INDIA को तोड़ने की कोशिश की, वो खुद टूटकर भिखर गया. आज भी ऐसा ही हुआ.


उन्होंने कहा, ''हमारा INDIA गठबंधन तो कल भी मजबूत था आज भी मजबूत है, मगर अफसोस की दूसरों के घरों पर पत्थर मारने वाला NDA अपना घर ही नहीं बचा पाया.'' बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) विपक्षी गठबंधन इंडिया में शामिल है.


AIADMK का ऐलान


AIADMK ने गठबंधन तोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि वह दिवंगत मुख्यमंत्री और अपने अन्य नेताओं का अपमान सहन नहीं कर सकती. साथ ही पार्टी ने कहा कि बीजेपी से गठबंधन को लेकर चुनाव के दौरान कोई फैसला होगा.


AIADMK के वरिष्ठ नेता डी. जयकुमार ने तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष के. अन्नामलाई पर निशान साधते हुए कहा वह केवल खुद का प्रचार करने के इच्छुक हैं. इसलिए दिवंगत द्रविड़ नेता अन्नादुरई, ईवी रामास्वामी पेरियार और दिवंगत एमजी रामचंद्रन (एमजीआर) और जे. जयललिता को निशाना बना रहे हैं.


पार्टी ने ये फैसला ऐसे समय में लिया है जब AIADMK के महासचिव और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने हाल ही में दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह से मुलाकात की थी. 


बीजेपी क्या बोली?
AIADMK के बयान पर बीजेपी ने कहा कि द्रविड़ पार्टी को अपने विकास के साथ-साथ अन्नामलाई जैसे युवा नेता के बढ़ते कद से ‘समस्या’ है.  अन्नामलाई के करीबी अमर प्रसाद रेड्डी ने कहा, ‘‘अन्नामलाई एक सिद्धांतवादी राजनीतिज्ञ हैं, वह भ्रष्टाचार या गलत नीतियों के लिए झुक नहीं सकते. वह सिर्फ किसी ऐतिहासिक घटना का जिक्र कर रहे थे.’’


उन्होंने कहा, ‘‘बीजेपी की जड़ें बहुत मजबूत हो रही हैं और वे एन मन, एन मक्कल पदयात्रा के जरिए इतना बड़ा प्रभाव पैदा करने वाले 38 वर्षीय व्यक्ति की लोकप्रियता को पचा नहीं पा रहे हैं.’’


'यह इमारत भले ही ईंटों से बनी हो, लेकिन...', नई संसद को लेकर क्या कुछ बोले असदुद्दीन ओवैसी