Telangana Assembly Election: भारत राष्ट्र समिति (BRS) के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव ने कांग्रेस के चुनावी वादों को लेकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती हैं तो तेलंगाना का आत्मसम्मान गिरवी रख दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कांग्रेस के शासन को छल और विश्वासघात से भरा करार दिया.


उन्होंने रविवार (18 सितंबर) को आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "आधी सदी तक कांग्रेस का शासन 'धोखाधड़ी, छल और विश्वासघात' से भरा रहा और तेलंगाना की जनता उसके झूठ और काल्पनिक गारंटी पर विश्वास नहीं करेगी."


कांग्रेस पर तंज
तेलंगाना के मंत्री ने तंज करते हुए कहा कि अगर बहुरूपिये कांग्रेस पर विश्वास किया जाए तो किसानों को मुफ्त बिजली मिलना तय है. उन्होंने आगे कहा कि अगर 'दिल्ली की कठपुतलियां' सत्ता में आती हैं तो गारंटी है कि तेलंगाना का आत्मसम्मान गिरवी रख दिया जाएगा.


रामाराव ने कांग्रेस की तुलना गिद्धों से करते हुए कहा, "अगर उनका शासन आता है, रायथु बंधु के समाप्त होने की फुल गारंटी है..! अगर कालकेय (राक्षसों) का शासन आता है तो राज्य में बिजली कटौती और अंधेरे की गारंटी है..!"


कांग्रेस के चुनावी वादे
आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस ने रविवार (17 सितंबर) को 6 गारंटी की घोषणा की, जिसमें महिलाओं को 2,500 रुपये प्रति माह और 500 रुपये में गैस सिलेंडर का वादा शामिल है. इसके अलावा पार्टी ने सत्ता में आने पर सभी घरों में 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया.


कांग्रेस ने की 6 गारंटी के घोषणा


1- इंदिराम्मा इंदलू गारंटी
इसके तहत जिन लोगों के पास अपना घर नहीं है. उन्हें इसके लिए जमीन और 5 लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं, तेलंगाना आंदोलन सेनानियों को 250 स्क्वायर गज जमीन दी जाएगी.


2- महालक्ष्मी गारंटी योजना
महालक्ष्मी योजना के तहत महिलाओं को 2,500 रुपये प्रतिमाह, मुफ़्त बस यात्रा और 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा.


3- रायथु भरोसा
इसके तहत किसान और पट्टेदार किसानों को 15000 रुपये सालाना दिए जाएंगे. वहीं, खेतिहर मजदूरों को 12000 रुपये मिलेंगे. इतना ही नहीं कांग्रेस ने धान की खेती पर 500 रुपये का बोनस देने का वादा भी किया है.


4- गृह ज्योति
कांग्रेस ने गृह ज्योति गारंटी के तहत राज्य के सभी घरों में 200 यूनिट मुफ्त  बिजली देने की गारंटी दी है.


5-युवा विकासम 
इसके तहत छात्रों को 5 लाख रुपये के विद्या भरोसा कार्ड दिए जाएंगे. साथ ही प्रत्येक मंडल में एक तेलंगाना इंटरनेशनल स्कूल स्थापित किया जाएगा. वहीं, बुजुर्गों को 4,000 रुपये की मासिक पेंशन भी मिलेगी.


6- चेयुथा गारंटी
इसमें वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं, विकलांग आदि को 4,000 रुपये की मासिक पेंशन और राजीव आरोग्यश्री द्वारा 10 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा देने का वादा किया है.


यह भी पढ़ें- शिंदे के विधायकों की अयोग्यता की मांग वाले मामले में SC का विधानसभा स्पीकर को अहम निर्देश, जानें क्या कहा