Kancheepuram Fire: तमिलनाडु के कांचिपुरम जिले में एक पटाखा फैक्टी में आग लगने के बाद धमाका हुआ जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 27 लोग घायल हुए हैं. कांचीपुरम जिला प्रशासन के मुताबिक तीन लोगों की तो मौके पर ही मौत हो गई और 5 लोगों की मौत अस्पताल ले जाते वक्त हुई. वहीं, कांचीपुरम कलेक्टर एम आरती के मुताबिक, पटाखा फैक्ट्री में धमाका जिले के कुरुविमलाई गांव में हुआ. इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल ले जाया गया. 


उनका कहना है, "स्पॉट क्लियर है. पुलिस इस पर और जांच करेगी. इसके बाद हमें और जानकारी मिलेगी.” वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि इस फैक्ट्री के मालिक की पहचान नरेंद्रन नाम से हुई है और इसमें कम से कम 25 लोग काम करते थे. हालांकि अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि इस फैक्ट्री का लाइसेंस था या नहीं.


धूप में सुखाने के लिए रखे थे पटाखे


पुलिस का कहना है कि पटाखों में आग उस वक्त लग गई जब इन्हें बनाने के बाद धूप में बाहर सुखाने के लिए रखा गया था. इसके बाद आग इतनी तेजी से फैली कि फैक्ट्री के अंदर रखे पटाखे भी इसकी जद में आ गए और जोरदार धमाका हुआ.






स्थानीय लोगों की मदद से बुझाई गई आग


घटना सामने आने के बाद वहां पर स्थानीय लोग इकट्ठे हो गए और आग बुझाने वाले दल से संपर्क किया. करीब 30 मिनट तक 25 दमकलकर्मियों ने मशक्कत कर आग पर काबू पाया. उन्होंने गोदाम में फंसे मजदूरों को बचाया और कांचीपुरम सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया.


ये भी पढ़ें: Kerala Blast: केरल की पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से विस्फोट, एक की मौत, 6 घायल