Tamil Nadu Election Results 2021 Live: तमिलनाडु में वोटों की गिनती जारी, जानिए कौन आगे और कौन पीछे चल रहा है

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु में हुए विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती आज होगी. आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है. तमिलनाडु की 234 सीटों पर मतदान हुआ था. राज्य में एक ही चरण में चुनाव संपन्न हुए थे. चुनाव से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज़ के साथ.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 02 May 2021 08:18 AM
99 सीटों पर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम आगे

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में 99 सीटों पर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम और 81 सीटों पर ऑल इंडिया अन्‍ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम आगे चल रही है.

कौन आगे, कौन पीछे?

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में 23 सीटों पर ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम, 24 सीटों पर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम, 3 सीटों पर पट्टाली मक्कल काची आगे चल रही है.

तमिलनाडु में कांग्रेस गठबंधन आगे

शुरूआती रुझानों के मुताबिक, तमिलनाडु में 30 सीटों पर बीजेपी गठबंधन और 32 सीटों पर कांग्रेस गठबंधन आगे चल रहा है.

तमिलनाडु में वोटों की गिनती शुरू

तमिलनाडु में वोटों की गिनती शुरू हो गई है. मदुरै में विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू होने से पहले एक मतगणना केंद्र के बाहर सुरक्षा बल तैनात है. 

बैकग्राउंड

Assembly Election Results 2021 Live: पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और केंद्र शासित प्रदेश पुडुरचेरी में हुए विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती आज होगी. आज सुबह 8 बजे से वोट गिनने का काम शुरू हो जाएगा. तमिलनाडु की 234 सीटों पर मतदान हुआ था. राज्य में एक ही चरण में चुनाव संपन्न हुए थे. चुनाव से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज़ के साथ.


मद्रास हाईकोर्ट ने शुक्रवार तमिलनाडु में नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर वे विधानसभा चुनावों के नतीजों की दो मई को घोषणा के बाद जश्न मनाने या पटाखे फोड़ने से परहेज करें. वहीं केरल हाईकोर्ट ने भी राज्य में आज होने वाली मतगणना को देखते हुए पुलिस और विभिन्न जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि एक मई से चार दिनों तक राज्य में कहीं लोगों की भीड़ न जुटे.


मद्रास हाईकोर्ट ने कहा कि नेताओं को अपने कार्यकर्ताओं व समर्थकों को नियंत्रण में रखना चाहिए. चीफ जस्टिस संजीव बनर्जी और जस्टिस सेंथिल कुमार रामामूर्ति की प्रथम पीठ ने कहा कि महामारी की मौजूदा गंभीर स्थिति में जब तक कमी नहीं आती तब तक कोई जश्न, पटाखे फोड़ना या रैलियां नहीं होंगी. उन्हें सक्रियता से कदम उठाकर दूसरे के लिये उदाहरण बनना चाहिए.


यह भी पढ़ें-


Kerala Assembly Election Result 2016: केरल में पिछले विधानसभा चुनाव के ये थे नतीजे., आज तय होगा किसकी बनेगी सरकार


Assembly Election Results 2021 VIP Seats Live: जानें क्या है पांच राज्यों की वीआईपी सीट का हाल, यहां जानें सारी अपडेट्स

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.