Corona Restrictions: भारत में शुक्रवार को एक दिन में कोविड-19 के 3,47,254 नए मामले सामने आए. संक्रमण के कुल मामलों में कोरोना वायरस के 'ओमिक्रोन' वेरिएंट के 9,692 मामले भी शामिल हैं. इसी को देखते हुए विभिन्न राज्यों ने अपने यहां स्थिति को देखते हुए अलग-अलग कदम उठाए हैं. 


तमिलनाडु की एमके स्टालिन सरकार ने 23 जनवरी को पूरे राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. गुरुवार को राज्य में 28,561 नए मामले सामने आए थे और 39 लोगों ने दम तोड़ दिया था. गुरुवार तक, सक्रिय मामलों की संख्या 1,79,205 थी और कुल मामलों संख्या बढ़कर 30,42,796 हो गई. नई मौतों के साथ मरने वालों की संख्या 37,112 हो गई है.


Omicron Variant Alert: ओमिक्रोन का ये है पहला लक्षण, दिखते ही हो जाएं सावधान


वहीं कर्नाटक सरकार ने अहम कदम उठाते हुए वीकेंड कर्फ्यू को हटा दिया है. अब से राज्य में सिर्फ नाइट कर्फ्यू होगा. बेंगलुरु शहरी स्कूल और कॉलेज को छोड़कर सभी जिले खोले जाएंगे क्योंकि बेंगलुरु शहर को छोड़कर बाकी जगह पॉजिटिविटी रेट कम है. कर्नाटक के राजस्व मंत्री ने कहा कि अगर मामले बढ़ते (अस्पतालों में मरीजों की भर्ती) तो हम दोबारा वीकेंड कर्फ्यू लागू करेंगे.


Omicron Variant Alert: ओमिक्रोन सबसे पहले बॉडी के इस पार्ट पर करता है असर, ये हैं इसके प्रमुख लक्षण


इधर, राजधानी दिल्ली में उपराज्यपाल ने वीकेंड कर्फ्यू हटाने और दुकानों पर लागू ऑड-ईवन सिस्टम खत्म करने का प्रस्ताव नामंजूर कर दिया. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू हटाने और दुकानों पर लागू ऑड-ईवन सिस्टम खत्म करने का प्रस्ताव एलजी को भेजा था. उपराज्यपाल अनिल बैजल ने निर्देश दिया कि दिल्ली में स्थिति बेहतर होने तक पाबंदियों पर यथास्थिति बरकरार रखी जाए. हालांकि, उपराज्यपाल कार्यालय ने निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों की संख्या के साथ काम करने की इजाजत देने संबंधी सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.


Omicron Variant Alert: Cough, Cold और Fever से हटकर हैं ओमिक्रोन के लक्षण, न करें नजरअंदाज