Mumbai Crime: मुंबई (Mumbai) के अंधेरी इलाके में एटीएम (ATM) से पैसे निकालने गई एक 26 साल की महिला वकील से छेड़छाड़ करने वाले शख्स को अंधेरी पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर 24 घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया. अंधेरी पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम अविनाश कासार है, जिसकी उम्र 29 साल है. वो पालघर का रहने वाला है. महिला वकील की शिकायत के आधार पर अंधेरी पुलिस ने IPC की धारा 354 और 392 के तहत मामला दर्ज किया था.


एक अधिकारी ने बताया कि 19 जनवरी की शाम करीब 8 बजकर 40 मिनट पर शिकायतकर्ता अंधेरी के बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में पैसे निकालने गई थी, तभी एक अज्ञात शख्स एटीएम में घुस गया और उसने पीड़िता से पहले छेड़छाड़ की. फिर उसके हाथ में जो पैसे थे उसे लेकर फरार हो गया. घटना के बाद महिला वकील ने शिकायत की, जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया.


मामले की जांच के लिए टीम बनाई गई


मामले की जांच के लिए अंधेरी के क्राइम पीआई शिवाजी पावडे़ ने पुलिस उप-निरीक्षक दिगंबर पगार, कांस्टेबल राजेंद्र पेडणेकर, कांस्टेबल हेमंत सुर्यवंशी, कांस्टेबल प्रवीण जाधव, कांस्टेबल अविनाश कापसे, कांस्टेबल सागर सोनजे, कांस्टेबल विजयानंद लोंढे, कांस्टेबल विजय मोरे और कांस्टेबल विशाल पिसाल की टीम बनाई.


सीसीटीवी फुटेज की बारीकी से की गई जांच


टीम ने जिस जगह पर घटना हुई वहां का सीसीटीवी फुटेज की बारीकी से जांच की. पुलिस ने जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के माध्यम से संदिग्ध का पीछा किया, तो पता चला कि उसने अंधेरी रेलवे स्टेशन से हार्बर लाइन की ट्रेन प्लॅटफॉर्म नंबर-1 से पकड़कर गोरेगांव की ओर गया. इसके बाद हर रेलवे स्टेशन की फुटेज की जांच की गई, तो पता चला कि वो राममंदिर स्टेशन पर उतरा. बाद वो बोरिवली स्टेशन जाने वाली ट्रेन में बैठा. बोरिवली उतरकर वो विरार की ट्रेन में बैठा और नालासोपारा स्टेशन पर उतर गया.


बैंक ऑफ बड़ौदा से मांगी गई जानकारी


इसी बीच, पुलिस ने बैंक ऑफ बड़ौदा से जानकारी मांगी कि घटना के 5 मिनट पहले और 5 मिनट बाद किस-किस ने एटीएम मशीन का इस्तेमाल कर पैसे निकाले हैं. बैंक ने 12 लोगों की जानकारी दी, जिसके बाद इन 12 लोगों के पते और बाकी की जानकारी का विश्लेषण किया गया.


आरोपी का मोबाइल नंबर निकाला गया


पुलिस आरोपी के पते पर गई, तो नहीं मिला. वहां से आरोपी का मोबाइल नंबर निकाला गया और फिर उसका लोकेशन निकाला गया, तो पता चला वो अंधेरी के एमआईडीसी इलाके में है, जिसके बाद पुलिस की एक टीम वहां पहुंची और आरोपी को हिरासत में ले लिया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने ही छेड़छाड़ की है.


ये भी पढ़ें- 


Delhi Corona Guidelines Update: दिल्ली में नहीं हटेगा वीकेंड कर्फ्यू, बाजार भी पूरी तरह नहीं खुलेंगे, केजरीवाल के प्रस्ताव को उपराज्यपाल से नहीं मिली मंजूरी


Pune Train Derail: पुणे स्टेशन पर ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं