Fodder Scam Case: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की चारा घोटाला मामले में जमानत रद्द करने की सीबीआई की मांग वाली याचिका पर शुक्रवार (25 अगस्त) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान आरजेडी चीफ लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) के लिए पेश हुए वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने उनके किडनी ट्रांसप्लांट का हवाला दिया. 


कपिल सिब्बल ने कहा कि उनका (लालू यादव) किडनी ट्रांसफर किया गया है. अब सीबीआई चाहती है कि वह जेल जाएं. इसपर सीबीआई के वकील ने कहा कि लालू यादव फिट हैं और बैडमिंटन खेल रहे हैं. 


सुनवाई 17 अक्टूबर के लिए टली


सीबीआई की याचिका पर सुनवाई 17 अक्टूबर के लिए टाल दी गई है. सीबीआई के वकील की ये टिप्पणी लालू यादव को हाल ही में बैडमिंटन खेलते हुए देखे जाने के बाद आई है. ये तस्वीर तब वायरल हुई थी जब राजद प्रमुख किडनी ट्रांसप्लांट से उबर रहे थे. उन्हें झारखंड हाई कोर्ट की ओर जमानत दी गई है. जिसे सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. 


नीतीश कुमार ने केंद्र पर लगाया परेशान करने का आरोप


उनकी जमानत रद्द करने की सीबीआई की मांग पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि लालू यादव को बेवजह परेशान किया जा रहा है. केंद्र में बैठे लोग सभी को परेशान कर रहे हैं.


चारा घोटाला मामले में मिली थी सजा


बिहार में लालू प्रसाद के मुख्यमंत्री रहते हुए पशुपालन विभाग में करोड़ों रुपये का चारा घोटाला हुआ था. ये घोटाला 1996 में सामने आया और पटना हाई कोर्ट के निर्देश पर मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था. लालू यादव पर चारा घोटाले से जुड़े 5 मामले हैं और पांचों मामलों में वे दोषी साबित हो चुके हैं. लालू यादव को पांचवे मामले में बीते साल सीबीआई की विशेष अदालत ने पांच साल की सजा सुनाई थी. 


ये भी पढ़ें- 


कावेरी जल विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने अपील पर आदेश से किया इनकार, कहा- हम नहीं रखते पर्याप्त विशेषज्ञता