Snowfall in Sikkim: पूर्वोत्तर के सिक्किम राज्‍य के ऊंचाई वाले इलाकों में अचानक भारी बर्फबारी और मौसम खराब होने की वजह से 500 से ज्यादा टूर‍िस्‍ट और 175 वाहन फंस गए. स‍िक्‍कम के नाथू-ला में फंसे इन टूर‍िस्‍ट और वाहनों को सेना मदद पहुंचाने का काम कर रही है. इसकी जानकारी अधिकारियों की ओर से दी गई है. 


त्रिशक्ति कोर के सैनिक शून्य से नीचे के तापमान का सामना करते हुए बचाव के लिए स‍िक्‍क‍िम के पहाड़ी इलाकों में पहुंचे. उन्‍होंने फंसे हुए पर्यटकों की मदद की. उन सभी को संकट से बाहर न‍िकालने का काम क‍िया गया. मौसम खराब होने के साथ बर्फबारी होने की सूचना पाते ही सेना के जवान पर्यटकों की सहायता के ल‍िए पहाड़ी इलाकों पर पहुंंच गए. बर्फबारी और खराब मौसम में फंसे पर्यटकों को सुरक्षित पहुंचाने के ल‍िए समय पर चिकित्सा देखभाल, गर्म जलपान, भोजन और सुरक्षित परिवहन मुहैया कराया गया. 






भारतीय सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत का कहना है क‍ि त्रिशक्ति कोर, सिक्किम में सीमाओं की रक्षा करते हुए नागरिक प्रशासन और लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहती है. 






इस बीच देखा जाए तो देश के कई राज्‍यों में खासकर पहाड़ों पर प‍िछले कई द‍िनों से मौसम बदल गया है. पहाड़ों पर खूब बर्फबारी भी हो रही है. इसकी वजह से मैदानी इलाकों पर भी असर पड़ रहा है. तेज हवाओं के साथ बार‍िश भी हो रही है.  


(एजेंसी इनपुट्स के साथ


यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले YSR कांग्रेस को बड़ा झटका, सांसद प्रभाकर रेड्डी ने दिया इस्तीफा, जानें कहां जाने की है चर्चा