Vemireddy Prabhakar Reddy Resign: वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) को बड़ा़ झटका लगा है. सांसद वेमीरेड्डी प्रभाकर रेड्डी ने बुधवार (21 फरवरी) को पार्टी और राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत कारणों से वाईएसआरसीपी के नेल्लोर जिला अध्यक्ष पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं.


इस वजह से थे पार्टी ने नाराज


ऐसी खबरें आ रही हैं कि वह तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) में शामिल हो सकते हैं. प्रभाकर रेड्डी ने पिछले दिनों घोषणा की थी कि वह नेल्लोर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन में उन्हें पार्टी ने दरकिनार किया. प्रभाकर रेड्डी राज्य के उन तीन राज्यसभा सदस्यों में से एक हैं, जो जल्द ही सेवानिवृत्त होंगे.


वाईएसआरसीपी के सभी तीन उम्मीदवारों को मंगलवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया था. प्रभाकर रेड्डी के इस्तीफे से नेल्लोर जिले में वाईएसआरसीपी को एक और झटका लगा. पार्टी ने पिछले साल टीडीपी के कारण अपने कुछ विधायक खो दिए.


इससे पहले इन नेताओं ने दिया था इस्तीफा


वाईएसआरसीपी छोड़ने वाले वह चौथे सांसद हैं. नरसरावपेट के सांसद लावु श्री कृष्ण देवरायुलु, कुरनूल के सांसद संजीव कुमार और मछलीपट्टनम के सांसद वल्लभनेनी बालाश्वोरी ने पिछले महीने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, क्योंकि पार्टी ने उन्हें आगामी चुनावों के लिए टिकट देने से इनकार कर दिया था. आंध्र प्रदेश विधानसभा और लोकसभा के चुनाव अप्रैल-मई में होने की संभावना है.


वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के तीन उम्मीदवार वाई वी सुब्बा रेड्डी, जी बाबू राव और एम रघुनाधा रेड्डी मंगलवार (21 फरवरी) को आंध्र प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए थे. आंध्र प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘निर्वाचन अधिकारी और राज्य विधानमंडल के संयुक्त सचिव ने रिपोर्ट दी है कि तीन सीट के लिए राज्यसभा 2024 के द्विवार्षिक चुनाव निर्विरोध रहे. वाईएसआर कांग्रेस के वाई वी सुब्बा रेड्डी, जी बाबू राव और एम रघुनाधा रेड्डी को निर्वाचित घोषित किया गया है.’’


ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में बन गई बात लेकिन दक्षिण में खराब हैं I.N.D.I.A के हालात, अब लेफ्ट को परेशानी में डाल रही है कांग्रेस