इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें बाघ की तरह दिखने वाले नारंगी और काली धारियों में कुत्ते को पेंट किया गया है. इन तस्वीरों को देखकर आप कुछ सेकेंड के लिए यही मान लेंगे कि यह बाघ है. इन तस्वीरों के सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद पशु प्रेमियों और जानवरों के हितों के लिए काम करने वाली संस्थाओं के बीच काफी नाराजगी देखने को मिल रही है. एनिमल एक्टिविस्ट और लोग दोषियों को सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं.


बाघ के रंग में रंगे इस कुत्ते की यह तस्वीरें कथित तौर पर मलेशिया की है. मलेशिया में पशु प्रेमियों के बीच एक बाघ के समान कुत्ते को नारंगी और काले रंग में रंगे जाने के बाद नाराजगी है. पर्सटुआन Haiwan मलेशिया- मलेशियाई पशु संघ ने कुत्ते की इन तस्वीरों को फेसबुक पेज पर साझा किया हैं, जहां उन्होंने मांग की है कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए. पशु अधिकार समूह ने लोगों से अपील की है कि अगर किसी के पास कुत्ते को रंगने के लिए जिम्मेदार लोगों की जानकारी है तो वह सामने आएं.


संस्था की तरफ से लिखा गया है कि जानकारी देने वाले को 'रहस्यमय इनाम' दिया जाएगा. कुत्ते की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं, हजारों की संख्या में लोग फेसबुक पर इस पोस्ट को शेयर कर चुके हैं और कमेंट कर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग डॉग को टाइगर के रूप में देखकर फनी रिएक्शन भी रहे हैं.


यह पहली बार नहीं है जब किसी ने डॉग को बाघ के समान पेंट किया है. पिछले साल, कर्नाटक में एक किसान ने अपने कुत्ते पर धारियों को चित्रित किया ताकि वह बाघ की तरह दिखे और वह बंदरों को भगा सके.


ये भी पढ़ें:


चीन से तनाव के बीच CDS जनरल बिपिन रावत का बड़ा बयान, कहा- हमारी सेनाओं को तैयार रहना चाहिए


दिल्ली: तीन स्टेज में बहाल होगी मेट्रो सेवा, जानें क्या होगी प्रवेश से लेकर यात्रा करने की पूरी प्रक्रिया