Vande Bharat Stone Pelting: वंदे भारत ट्रेन पर एक बार फिर से पथराव हुआ है. दिल्ली से देहरादून जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर बीती रात (18-19 जून) पत्थर फेंके गए हैं. मेरठ-मुजफ्फरनगर रेलवे ट्रैक के नारा जडोदा रेलवे स्टेशन से गुजरते समय ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई, जिसमें ट्रेन के शीशों पर खरोंच के निशान आए हैं. ट्रेन में सवार कुछ यात्रियों ने इसका वीडियो बना लिया.


एएनआई ने रेलवे के हवाले से बताया है कि पथराव वंदे भारत एक्सप्रेस के E1 कोच पर हुआ है. पथराव में कोई घायल नहीं हुआ है.  रेलवे का कहना है कि आरोपियों को पकड़ने के लिए दिल्ली मंडर की आरपीएफ की टीम काम कर रही है. हालांकि नारा जडोदा के रेलवे स्टेशन मास्टर पत्थरबाजी की घटना से इनकार कर रहे हैं.


29 मई को शुरू हुई ट्रेन


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीती 29 मई को देहरादून से चलकर दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन तक जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को वर्चुअल हरी झंडी दिखाई थी. ट्रेन के शुरू होने पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव खुद देहरादून पहुंचे थे. 


जनवरी से पत्थरबाजी की 7वीं घटना


जनवरी 2023 से वंदे भारत ट्रेन पर पत्थराबाजी की ये 7वीं घटना है. इसके पहले मई में केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके गए थे. 6 अप्रैल को भी ऐसी ही घटना हुई थी, जब विशाखापत्तनम में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ था. इसके पहले जनवरी में विशाखापत्तनम में ही वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई थी.


12 मार्च को पश्चिम बंगाल में वंदे भारत पर पथराव की घटना हुई थी, जिसमें ट्रेन की खिड़की के शीशे को नुकसान पहुंचा था. पूर्व रेलवे ने बताया था कि पत्थरबाजी की घटना मुर्शिदाबाद के फरक्का में हुई थी.


जनवरी 2023 में आरपीएफ ने बताया था कि दार्जिलिंग जिले में पथराव की वजह से वंदे भारत एक्सप्रेस की खिड़की के दो शीशे टूट गए थे. इसी महीने हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर मालदा के पास पथराव हुआ था.


यह भी पढ़ें


Biparjoy Cyclone: एक लाख से ज्यादा लोगों की निकासी, हर जिले में एक मंत्री, कोई मौत नहीं... कैसे किया गया बिपरजॉय का सामना?