नई दिल्लीः दिल्ली में बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम चल रहा है और लोगों के बीच भी वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह है. चाहे 45 साल से ज़्यादा उम्र के लोग हो या फिर युवा सभी लोग इस संक्रमण से काफी हद तक बचने के लिए वैक्सीन लगवा रहे हैं. 


दिल्ली में जहां पिछले दिनों वैक्सीन की कमी की वजह से वैक्सीनेशन पर असर हुआ था तो वहीं दिल्ली सहित देश के सभी राज्यों को केंद्र की तरफ से 18 साल से ज़्यादा उम्र के लोगों के लिए फ्री वैक्सीन दी जानी शुरू हो गई है. जिसको लेकर 21 जून से कोरोना टीकाकरण का महाअभियान शुरू हुआ है. जिस के बाद लोगो मे भी उत्साह है. क्योंकि जिस तरह से दिल्ली में कोरोना के टीके की कमी देखी गई उसकी वजह से 18 साल से ज़्यादा उम्र वाले लोगों को वैक्सीन मिलने में काफी मुश्किलें हुई और लोगों को प्राइवेट अस्पतालों का रूख करना पड़ा था. 


दिल्ली के वक्सीनेशन सेंटर का एबीपी न्यूज ने जायज़ा लिया और जानने की कोशिश की है की दिल्ली में टीकाकरण किस रफ्तार से चल रहा है और क्या वैक्सीन की कमी तो नहीं हो रही है. पहले एबीपी न्यूज दिल्ली के जोगा बाई वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे जहां हमने देखा कि 45 साल से ज्यादा उम्र वालों का टीकाकरण चल रहा था और काफी बड़ी संख्या में वहां पर वैक्सीन लगावाने के लिए लोग भी पहुंच रहे थे. 


जिसके बाद एबीपी न्यूज ने नई दिल्ली स्टेशन के नज़दीक एक सेंटर पर जाकर जायज़ा लिया. जहां जाकर पता चलता है कि 45 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों के साथ साथ 18 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों के लिए भी वहां पर वैक्सीन एवलेवल है. साथ ही अगर पहले से रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो दिल्ली में 21 जून से  'ऑन द स्पॉट' रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी मिल रही है.


मंजूरियों के इंतजार में उलझी अमेरिकी टीकों की मदद, भारत में इंडैम्निटी बॉन्ड के बिना अमेरिका निर्मित टीकों की आमद मुश्किल