UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर रायबरेली में प्रचार अभियान के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के तीन महीने के अंदर में जातिगत जनगणना कराई जाएगी. हर एक जाति को बता दिया जाएगा कि कौन सी जाति आबादी में कितनी है? उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोग जाति की जनगणना नहीं कराना चाहते हैं लेकिन समाजवादी पार्टी चाहती है कि जातिगत जनगणना हो.


''SP की सरकार बनी तो 3 महीने में जातिगत जनगणना''


समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने कहा कि न तो कांग्रेस और न ही बीजेपी जातिगत जनगणना चाहते हैं. कांग्रेस और बीजेपी की पोल खुल जाएगी इसलिए ये लोग जाति की जनगणना नहीं कराना चाहते हैं. हम ऐलान करते हैं कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के तीन महीने के अंदर में जातिगत जनगणना कराई जाएगी. अखिलेश यादव ने मंहगाई को लेकर भी बीजेपी को निशाने पर लिया. पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. जब महंगाई दुगनी हो और आमदनी कम हो तो ऐसे में लोगों में खुशी कैसे हो? 


ये भी पढ़ें: 


Legal Age of Marriage: सांसद शफीक उर रहमान के बाद अब सपा के एक और MP की फिसली जुबान, लड़कियों को लेकर दे दिया आपत्तिजनक बयान


किसानों की हालत खराब-अखिलेश


रायबरेली में चुनाव प्रचार के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने हर मसले पर राज्य की जनता से झूठ बोला है. उन्होंने कहा कि अभी तक सरकार फेंकू थी और अब फेंकू से बेचू सरकार भी बन गई है. ये लोग अंग्रेजों से भी ज्यादा खतरनाक है. जालियावाला बाग में अंग्रेजों ने सामने से गोली चलाई थी लेकिन इन लोगों ने पीछे से किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी. उन्होंने कहा कि अब तो जांच रिपोर्ट भी आ गई है. जांच में नाम भी आ गया. हम जानना चाहते हैं कि छोटे-छोटे लोगों पर मुकदमा लगाकर उन्हें डराया क्यों जा रहा है.