Tamil Nadu Politics: लोकसभा चुनाव 2024 नजदीक आते ही उत्तर से लेकर दक्षिण तक राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है. साउथ के सुपरस्टार थलापति विजय ने अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च कर दी. उन्होंने इस पार्टी का नाम तमिझगा वेत्री कड़गम रखा है. इसको लेकर दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में सियासी पारा भी चढ़ गया और अलग-अलग राजनीतिक दलों के लोग प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.


मामले पर एआईएडीएमके सेल्लुर के राजू ने कहा कि उनके राजनीति में आने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला और उनकी पार्टी के वोट पर भी असर नहीं पड़ेगा. तमिलनाडु में एआईएडीएमके प्रमुख विपक्षी दल है. सत्ताधारी डीएमके और एआईएडीएमके राज्य में पिछले कई दशकों से राज करती आईं हैं. इन दोनों ही पार्टियों में से एक या तो सत्ता संभाल रही होती या फिर विपक्ष में होती है.


‘उन्हें कमल हसन नहीं बनना चाहिए’


इसके साथ ही सेल्लुर के राजू ने ये भी कहा कि विजय को कमल हसन बनने से बचना चाहिए. उन्होंने कहा, “कमल हसन ने भी राजनीति में कदम रखा था और कहा कि वो देश में सुधार करने जा रहे हैं लेकिन अब वो सांसद के एक टिकट के लिए किसी अन्य पार्टी का सहारा ले रहे हैं.”


विजय ने पार्टी लॉन्च करने के बाद क्या कहा था?


पार्टी लॉन्च करते वक्त शुक्रवार (02 फरवरी) को विजय ने कहा, “हम लोकसभा चुनाव 2024 नहीं लड़ने जा रहे हैं और हम किसी पार्टी में भी नहीं जा रहे. इस बात का फैसला हमने जनरल और एक्जिक्यूटिव काउंसिल मीटिंग में लिया.”


एआईएडीएमके विजय को बता रही बीजेपी की बी टीम


इससे पहले एआईएडीएमके ने आरोप लगाया था कि विजय के राजनीति में आने के पीछे बीजेपी का हाथ है. कोवई सत्यन ने कहा, “आखिरकार बिल्ली झोले से बाहर आ ही गई. एक्टर विजय की राजनीति में आने की मंशा पहले से थी. अब तमिलनाडु में क्या हो रहा है कि हमारे नेताओं ने लोकसभा के साथ साथ विधानसभा के चुनाव में बीजेपी के साथ न जाने का फैसला किया तो बीजेपी का असली चेहरा सामने आया है.”


उन्होंने आगे कहा कि पहले बीजेपी ने रजनीकांत को लाने की सोची लेकिन उन्होंने मना कर दिया तो वो तमिलनाडु में जमीन बनाने के लिए फिल्मी दुनिया से विजय को लाने की कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी और विजय के लिए भविष्य की शुभकामनाएं, हम तो यही कह सकते हैं.


ये भी पढ़ें: 'गठबंधन में नहीं आए तो लगे ED से डर के आरोप, अब क्यों बिखर रहा I.N.D.I.A', बीएसपी सांसद मलूक नागर का राहुल गांधी पर निशाना