Malook Nagar On Congress : INDIA गठबंधन में लगातार तकरार और एक के बाद एक साथियों के साथ छोड़ने को लेकर अब बहुजन समाज पार्टी (BSP) सांसद मलूक नागर ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस का लीडरशिप कमजोर और कन्फ्यूज्ड है. उन्होंने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के सनातन के खिलाफ बयानबाजी पर भी सवाल खड़ा किया.


बसपा सांसद नागर ने यह भी कहा है कि 2024 में अगर देश में बीजेपी की सरकार बनती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी कांग्रेस की होगी, क्योंकि सबसे बड़े दल होने के नाते वे गठबंधन के साथियों को एकजुट नहीं रख पा रहे हैं. उन्होंने मध्य प्रदेश, राजस्थान चुनावों में भी कांग्रेस नेताओं के बयानों पर सवाल खड़ा किया है.


'कांग्रेस का लीडरशिप कमजोर और कन्फ्यूज्ड'


कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल खड़ा करते हुए न्यूज एजेंसी ANI से खास बातचीत में मलूक नागर ने कहा, " जब शुरू में इंडिया गठबंधन बना था तो हम (बसपा) इस गठबंधन में नहीं थे. तो सब हमको कहते थे कि CBI से डर रहे हैं, इनकम टैक्स से डर रहे हैं, ED से डर रहे हैं. आज पूरे देश में एक-एक करके सारे प्रदेशों के लोग अलग होते जा रहे हैं. कांग्रेस दूसरों को बदनाम करने के लिए षड्यंत्र रचती है और भ्रांति फैलती है. असली बात यह है कि कांग्रेस का खुद लीडरशिप कमजोर है, कंफ्यूज है. इसीलिए 3 साल तक अपना अध्यक्ष नहीं बना पाए.


'सनातन के खिलाफ बयान देते हैं और चुनाव में राहुल गांधी मंदिर जाते हैं'
 
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मलूक नागर कहते हैं, "जिस दिन कांग्रेस अध्यक्ष बने, उन्होंने आते ही पहले दिन सनातन धर्म के खिलाफ बोला. वहीं दूसरी तरफ जब चुनाव आते हैं तो राहुल गांधी और कांग्रेस के दूसरे नेता मंदिर में जाते हैं. जनेउ पहनते हैं."


पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से सांसद और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी का जिक्र करते हुए मलूक नागर ने कहा कि कांग्रेस के नेता सदन (चौधरी) राष्ट्रपति को राष्ट्र की पत्नी कहते हैं. इंडिया गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस है उनकी जिम्मेवारी बनती है कि गठबंधन में जितने दल हैं, उनको एकजुट करके रखें और बीजेपी को हराने के लिए एकजुट रहें.


'बीजेपी सरकार बनी तो जिम्मेदारी कांग्रेस की'
मलूक नागर ने कहा कि जिस तरह से इन्होंने (कांग्रेस) मध्य प्रदेश में अखिलेश वखिलेश (कांग्रेस नेता ने कमलनाथ ने गठबंधन के सवाल पर कहा था कौन अखिलेश-वखिलेश ) कह के सारे यादवों को नाराज कर दिया था. इसी तरह से मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने बीजेपी की सरकार बनवा दी. राजस्थान में सचिन पायलट को दरकिनार कर गुर्जरों को नाराज कर दिया. राजस्थान में भी बीजेपी की सरकार कांग्रेस ने बनवाई और जिस तरह से गठबंधन में एक-एक कर सारे दल अलग हो रहे हैं, उससे मुझे लगता है कि 2024 में केंद्र में बीजेपी की सरकार बनवाने में पूरी की पूरी कांग्रेस की जिम्मेदारी होगी.


आपको बता दें कि लोकसभा 2024 में बीजेपी को हराने के लिए एक साथ आए विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A में शामिल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है. नीतीश कुमार महागठबंधन का साथ छोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बना चुके हैं और दूसरे राज्यों में भी कांग्रेस के खिलाफ क्षेत्रीय दल नाराजगी जाता रहे हैं.


ये भी पढ़ें:Election 2024: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भरी लोकसभा चुनाव के लिए हुंकार, इन तीन सीटों पर जीत का किया दावा