नई दिल्ली: दिल्ली में हो रही हिंसा पर काबू पाने के लिए सीआरपीएफ के अफसर और वर्तमान में डीजी (ट्रेनिंग) एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) बनाया गया है. बता दें कि दो साल पहले डीजी एसएन श्रीवास्तव जम्मू-कश्मीर में थे और घाटी में उन्होंने ऑपरेशन ऑल आउट में आर्मी का साथ दिया था.


एसएन श्रीवास्तव जून 2021 में रिटायर्ड हो रहे हैं ऐसे भी ये भी कहा जा रहा है कि आने वाले समय में वह दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बनाए जा सकते हैं. इससे पहले एसएन श्रीवास्तव को सीआरपीएफ के वेस्टर्न जोन का एडीजी बनाया गया था. इस दौरान उन्होंने आर्मी के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में कई ऐंटी टेरर ऑपरेशन्स को अंजाम दिया था.


हिज्बुल के आतंकियों का किया था घाटी से सफाया


AGMUT कैडर के आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव 1985 बैच के हैं. उनकी बाहदुरी के किस्से अक्सर चर्चाओं का विषय बने रहे हैं. बता दें कि इससे पहले उन्हें कश्मीर में आतंकियों के खात्मे की जिम्मेदीरी सौंपी गई थी. जिसके बाद 2017 में उन्होंने सीआरपीएफ के साथ मिलकर दक्षिण कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और उनका घाटी से सफया किया. इसमें हिज्बुल के कई टॉप कमांडर्स भी शामिल थे.


इसके बाद एसएन श्रीवास्तव को सीआरपीएफ का स्पेशल डीजी (ट्रेनिंग) बना दिया गया. वहीं मंगलवार की शाम को उन्हें वापस दिल्ली पुलिस में तैनात किया गया और उन्हें तत्काल पद ग्रहण करने को कहा गया. पद ग्रहण करते ही उन्होंने पुलिस के उच्च अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर बैठक ली. इसके अलावा वह गृहमंत्री अमित शाह की मीटिंग में भी मौजूद थे.


ये भी पढ़ें-


दिल्ली हिंसा को लेकर HC में आधी रात को सुनवाई, घायलों को बड़े अस्पतालों में भेजने का आदेश


दिल्ली हिंसा: 13 लोगों की मौत के बाद ऐक्शन में सरकार, NSA डोभाल ने हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा किया