Shraddha Murder Case Latest News: महरौली में हुए श्रद्धा हत्याकांड की जांच प्रोफेशनल तरीके से की जा रही है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को मामले की जानकारी 9 नवंबर को हुई, जब मुंबई पुलिस ने महरौली थाने पहुंचकर दिल्ली पुलिस को संपर्क किया और लापता श्रद्धा के बारे में जानकारी दी और उससे जुड़े तमाम दस्तावेज दिल्ली पुलिस को सौंपे. मुंबई पुलिस की तरफ से दिल्ली पुलिस को बताया गया, श्रद्धा महरौली इलाके में आफताब नाम के एक शख्स के साथ छतरपुर पहाड़ी के एक फ्लैट में रह रही थी. श्रद्धा के पिता ने जानकारी दी कि श्रद्धा मुंबई के रहने वाले आफताब अमीन पूनावाला के साथ पिछले 3 साल से लिव इन रिलेशनशिप में थी. पिता के बयान के मुताबिक आफताब लगातार पिछले कई सालों से उनकी बेटी को प्रताड़ित कर रहा था.


श्रद्धा के पिता की जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस ने महरौली थाने में किडनैपिंग का मामला दर्ज किया और तफ्तीश शुरू की. जांच के दौरान आफताब को हिरासत में लिया गया और उससे पूछताछ शुरू की गई. शुरुआत में उसने पुलिस को गुमराह करते हुए यह बताया कि श्रद्धा उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी, लेकिन कुछ दिन पहले वह जिस किराए के मकान में रह रहे थे, उस मकान को छोड़कर चली गई.


ऐसे आफताब ने कबूल किया श्रद्धा के कत्ल का गुनाह


इसके अलावा पूछताछ में आफताब ने यह भी बताया कि वह इस केस को लेकर मुंबई पुलिस के सामने भी पेश हो चुका है और उनको भी यह तमाम सारी जानकारी मुहैया करा चुका है. हालांकि दिल्ली पुलिस उसके जवाबों से संतुष्ट नहीं थी, इसलिए पुलिस ने उससे साइंटिफिक तरीके से उससे पूछताछ की. उससे सवाल-जवाब किए गए, इसके बाद वो टूट गया. इसके बाद उसने श्रद्धा के कत्ल का गुनाह कुबूल कर लिया.


अलग-अलग टुकड़ों में काटकर और ठिकाने लगा दिया


उसके मुताबिक मई 2022 से वह श्रद्धा के साथ छतरपुर के इसी फ्लैट में रह रहा था. 18 मई 2022 को उसने श्रद्धा का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. कत्ल के बदा उसने श्रद्धा की लाश को अलग-अलग टुकड़ों में काटकर और ठिकाने लगा दिया. उसके कुबूलनामे से जुड़े तमाम सबूत इकट्ठा करने के लिए 12 नवंबर को आफताब को गिरफ्तार किया गया. उसको 5 दिन की रिमांड पर लिया गया और 17 तारीख को फिर से 5 दिन की रिमांड अदालत से मिली.


महरौली के जंगलों से बरामद की गई हड्डियां


तफ्तीश के दौरान दिल्ली पुलिस ने किराए पर लिए गए छतरपुर के उस फ्लैट का FSL की मदद से मुआयना किया. तमाम सबूत इकट्ठा किए गए और उस जगह से पुलिस ने कई अन्य चीजें भी बरामद कीं. आरोपी आफताब की निशानदेही पर महरौली के जंगलों से भी कुछ हड्डियां बरामद की गई हैं. इन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है. जांच में जो हड्डियां बरामद हुई हैं, उसके लिए श्रद्धा के पिता और भाई के डीएनए सैंपल भी लिए गए हैं.


डाटा रिकवर करने की कोशिश कर रही पुलिस


इसके अलावा मौके से कुछ डिजिटल डिवाइस भी जब्त किए गए हैं, जिनको फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है ताकि उनका डिलीट किया गया डाटा वापस लाया जा सके. तमाम जानकारियां जो अब तक आरोपी के द्वारा मुहैया कराई गई हैं, उनकी तस्दीक के लिए उसका नारको टेस्ट करवाया जाएगा. जांच के लिए कई टीमें अलग-अलग राज्यों में मौजूद हैं ताकि आरोपी और श्रद्धा की जिंदगी से जुड़े कई जरूरी बातें पता चल सकें.


श्रद्धा के सिर की तलाश में जुटी टीमें


दिल्ली पुलिस की स्टेटस रिपोर्ट के मुताबिक कई टीमें श्रद्धा के सिर की तलाश में लगी हैं, लेकिन अभी तक पुलिस को सिर नहीं मिल पाया है. तमाम पुलिस की टीमें 24 घंटे इस केस से जुड़े कागजात को तैयार करने के अलावा जो अलग-अलग तथ्य इस केस को लेकर सामने आ रहे हैं उनकी जांच कर रही हैं. टीमें इस हत्याकांड के मकसद का पता करने की कोशिशों में जुटी हुई हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक केस अभी शुरुआती जांच में है, ऐसे में किसी एक थ्योरी पर यकीन कर लेना काफी मुश्किल है. लिहाजा ऐसे में दिल्ली पुलिस के बेस्ट अधिकारियों की मदद ली जा रही है और इस केस को सुलझाने की पूरी कोशिश हो रही है.


यह भी पढ़ें- NMFT Conference: अमित शाह बोले, 'आतंकवाद को किसी भी धर्म से नहीं जोड़ा जाना चाहिए'