ABP C-Voter Survey For Waqf Board Probe other State: पिछले दिनों उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ने सूबे में पहले मदरसों (Madarsa) को लेकर सर्वे करवाया अभी मदरसों के सर्वे को लेकर विवाद थमा नहीं था कि योगी सरकार (Yogi Adityanath Government) ने वक्फ बोर्ड की संपत्तियों (Properties of Waqf Board) को लेकर भी सर्वे शुरू कर दिया.


एबीपी न्यूज की ओर से सी-वोटर टीम के किए गए इस सर्वे में लोगों से बातचीत की गई है जिसमें उनसे से सवाल किया गया है कि क्या उत्तर प्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों में भी वक्फ बोर्ड की संपत्तियों की जांच होनी चाहिए? 


आपको बता दें कि अभी हाल में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पहल मदरसों को लेकर सर्वे का आदेश दिया था। योगी सरकार के मुताबिक प्रदेश में कितने मदरसे ऐसे चल रहे हैं जो रजिस्टर्ड नहीं है उन्हें धन कौन मुहैया करवा रहा है. 


इस सवाल को लेकर जब एबीपी न्यूज की ओर से सी-वोटर की टीम ने लोगों से बातचीत की तो इसके मुताबिक 80 फीसदी लोगों ने कहा कि हां अन्य राज्यों में भी वक्फ बोर्ड की संपत्तियों की जांच होनी चाहिए. 


Q10. क्या दूसरे राज्यों में भी वक्फ बोर्ड की संपत्तियों की जांच होनी चाहिए?


1. हां - 80%


2. नहीं- 20%


वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को लेकर सर्वे


आपको बता दें कि राज्य (State) में इस सर्वे (Survey) के शुरू होते ही सियासी बयानबाजियां (Political Statement) शुरू हो गईं थीं. एक तरफ जहां राज्य के शिया वक्फ बोर्ड (Shia Waqf Board) और सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) के अध्यक्षों का कहना है के इसमें विवाद जैसी कोई बात नहीं बल्कि यह एक अच्छा कदम है जहां भी गलत तरीके से कोई जमीन वक्फ बोर्ड में शामिल हुई है उसका भी पता चलेगा. वहीं पिछली सरकारों में वक्फ बोर्ड के किए गए घोटालों के उजागर होने के भय से सियासी पार्टियां इसका विरोध कर रही हैं.


यह भी पढ़ेंः


Arvind Kejriwal Announcement: दोपहर एक बजे भारत को नंबर वन देश बनाने के लिए 'बड़ी शुरुआत' करेंगे सीएम केजरीवाल, ट्वीट कर किया एलान


Delhi Excise Policy: शराब नीति पर घिरी केजरीवाल सरकार, बीजेपी नेताओं ने खोला मोर्चा, जानें किसने क्या कहा