Priyanka Chaturvedi Apple Alert: शिवसेना (यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है. इसमें राज्यसभा सांसद ने अपने फोन पर हुए 'स्टेट-स्पॉन्सर्ड अटैक' की जांच करने की गुजारिश की है. दरअसल, मंगलवार (31 अक्टूबर) को प्रियंका समेत विपक्ष के कई नेताओं ने आरोप लगाया कि सरकार के जरिए उनके फोन को हैक करने की कोशिश हो रही है. 


टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा, कांग्रेस सांसद शशि थरूर, समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा, एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी, सीपीआई-एम नेता सीताराम येचुरी समेत कई सारे नेताओं ने कहा है कि एपल की तरफ से उन्हें अलर्ट मैसेज भेजा गया है. इसमें उन्हें चेतावनी दी गई है कि उनकी एपल आईडी के जरिए उनके डिवाइस को हैक करने की कोशिश की जा रही है. ऐसा स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स के जरिए किया जा रहा है. 


प्रियंका ने अपनी चिट्ठी में क्या कहा? 


शिवसेना सांसद ने अपनी चिट्ठी में लिखा, मैं आपका ध्यान उस अलर्ट की तरफ लाना चाहती हूं कि जो मुझे एपल की तरफ से मिला है. एपल ने बताया है कि मेरे फोन की सिक्योरिटी को तोड़ने की कोशिश की गई है. ऐसा स्टेट स्पॉन्सर्ड हैकर्स के जरिए किया गया है. मेरे पास इस मामले को गंभीरता से लेने की हर एक वजह है और मैं आपसे गुजारिश करती हूं कि इस मामले की जांच की जाए.



उन्होंने कहा कि ये पता चलना चाहिए कि आखिर 'स्टेट' में वो कौन है, जो मेरे फोन को हैक करने की कोशिश कर रहा है. साथ ही मेरी गतिविधियों पर नजर रखने का प्रयास कर रहा है. ये पूरी तरह से सरकार की ताकत के दुरुपयोग का मामला है. 


प्रियंका ने कहा कि मैं पूरे अधिकार और अपने कर्तव्यों को समझते हुए गुजारिश करती हूं कि इस मामले को प्राथमिकता से देखा जाए. मैं अपनी सुरक्षा को लेकर भी चिंतित हूं, साथ ही मुझे मेरे परिवार की भी चिंता सता रही है. मैं नहीं चाहती हूं कि किसी भी तरह से मेरे परिवार को निशाना बनाया जाए, जो उनकी सुरक्षा को खतरे में डाल दे. मुझे उम्मीद है कि मेरी चिंताओं पर ध्यान दिया जाएगा और सही एक्शन लिया जाएगा. 


यह भी पढ़ें: एपल ने महुआ, थरूर समेत कई विपक्षी नेताओं को भेजा अटैक का अलर्ट, पवन खेड़ा बोले- डियर मोदी सरकार, आप ये क्यों कर रहे