Shri Saibaba News: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ ही अहमदनगर जिला प्रशासन ने प्रसिद्ध शिरडी मंदिर (Shri Shirdi Saibaba Mandir) में जाकर पास लेने वाले 10,000 श्रद्धालुओं को प्रतिदिन साईबाबा के दर्शन करने की मंजूरी देने का फैसला किया है. अब कुल 25,000 श्रद्धालु हर दिन साईबाबा के दर्शन कर सकते हैं.


ऑनलाइन माध्यम से अब 15,000 श्रद्धालुओं को मिलेंगे पास


जिला प्रशासन ने छह अक्टूबर को एक आदेश जारी कर ऑनलाइन माध्यम से पास लेने वाले 15,000 श्रद्धालुओं को हर दिन दर्शन करने की अनुमति दी, लेकिन मामलों में कमी आने के मद्देनजर प्राधिकारियों को वहीं जाकर पास लेने वाले और अधिक श्रद्धालुओं को दर्शन करने की अनुमति देने का प्रस्ताव मिला. ऑनलाइन माध्यम से 15,000 श्रद्धालुओं को पास जारी किए जा रहे हैं, इसका मतलब है कि अब कुल 25,000 श्रद्धालु हर दिन साईबाबा के दर्शन कर सकते हैं.


महामारी से पहले हर दिन लाखों श्रद्धालु शिरडी आते थे


अहमदनगर जिलाधीश राजेंद्र भोंसले द्वारा जारी एक आधिकारिक आदेश के मुताबिक, ‘‘बैठक में लिए गए फैसले के अनुसार साईबाबा मंदिर ट्रस्ट ने कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए प्रतिदिन वहीं जाकर पास लेने वाले 10,000 श्रद्धालुओं को दर्शन की मंजूरी दी है.’’ महामारी से पहले हर दिन लाखों श्रद्धालु शिरडी आते थे.


यह भी पढ़ें-


Lakhimpur Violence: हाई कोर्ट के पूर्व जज  राकेश जैन करेंगे लखीमपुर हिंसा की जांच की निगरानी, SIT में होंगे महिला समेत 3 IPS


Delhi Pollution: वर्क फ्रॉम होम के पक्ष में नहीं केन्द्र सरकार, सुप्रीम कोर्ट में कहा- कार पुलिंग और गैर-जरूरी ट्रकों पर लगाएंगे रोक