नई दिल्ली: रविवार की सुबह राजस्थान पुलिस ने अभिनेत्री पायल रोहतगी को हिरासत में ले लिया. उन्होंने गांधी-नेहरू परिवार के बारे में कुछ बातें आपत्तिजनक बातें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं. अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा है कि पायल को छोड़ दिया जाना चाहिए.


आपको बता दें कि अहमदाबाद स्थित पायल के आवास से पुलिस ने पूछताछ और जांच के लिए उन्हें हिरासत में लिया था. इसके बाद पायल की ओर से ट्वीट किया गया- मुझे राजस्थान पुलिस ने मोतीलाल नेहरू पर वीडियो बनाने के लिए गिरफ्तार कर लिया है जो मैंने गूगल की जानकारी के आधार पर बनाया था. फ्रीडम ऑफ स्पीच एक मजाक है.





अब कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अभिनेत्री को छोड़ने की मांग करने वाले अपने ट्वीट में लिखा है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता जरूरी है. हालांकि थरूर ने स्पष्ट करते हुए लिखा है कि पायल ने जो भी कमेंट किए थे वे गलत थे और व्हाट्सएप पर प्रसारित किए जाने वाले संघी मैसेज जैसे थे.


मुलायम की बहू अपर्णा यादव ने किया NRC का समर्थन, कहा- जो भारत का है, उसे क्या समस्या है?


उन्होंने लिखा- इसमें कोई शक नहीं कि पायल ने जो कमेंट किए वो गलत और झूठे थे जैसे व्हाट्सएप पर प्रसारित किए जाने वाले संघी मैसेज, लेकिन पायल को गिरफ्तार किया जाना गलत है. अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है और उन्हें बोलने दिया जाना चाहिए. पुलिस को इसमें इन्वॉल्व नहीं होना चाहिए.





राजस्थान के बूंदी जिले की पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मोतीलाल नेहरू, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और गांधी परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ आपत्तिजनक बातें बोलने के लिए पायल रोहतगी को हिरासत में लिया है. इस महीने की शुरुआत में पायल को एक नोटिस दिया गया था और उनका जवाब भी मांगा गया था.


आपको बता दें कि इसके बाद ट्विटर पर पायल रोहतगी के समर्थन और विरोध में तीखी ट्वीट वॉर छिड़ गई थी.



इन खबरों को भी पढ़ें-


पूर्णिया: कन्हैया की रैली में उमड़ा जनसैलाब, कहा- ‘सावरकर नहीं, भगत सिंह के सपनों का भारत बनाना है’


ममता की चेतावनी- ‘पश्चिम बंगाल में NRC और CAA लागू करना है तो मेरी लाश से गुजरना होगा’


नागरिकता कानून को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी, बुधवार को सुनवाई