Shashi Tharoor On Pervez Musharraf: पाकिस्तान के पूर्व सेनाध्यक्ष और राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) के निधन पर पाकिस्तान के साथ-साथ भारत में भी कई नेताओं ने प्रतिक्रियाएं दीं हैं. इसी में एक नाम कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) का भी है. हालांकि, वह मुशर्रफ की इतनी तारीफ कर गए कि उन्हें दोनों देशों के बीच 'शांति का बड़ा पैरोकार' तक बता दिया. उनके इस बयान के बाद बीजेपी ने उनपर जमकर निशाना साधा. इसी के पलटवार में अब थरूर ने एक और तीखा बयान जारी किया है. 


शशि थरूर ने कहा कि वह एक ऐसे भारत में पले-बढ़े हैं जहां आपसे उम्मीद की जाती है कि जब लोग मरेंगे तो आप उनके बारे में प्यार से ही बात करेंगे. उन्होंने कहा कि मुशर्रफ एक कट्टर दुश्मन थे और करगिल के लिए जिम्मेदार थे, लेकिन उन्होंने 2002 से लेकर 2007 तक अपने हित में भारत में शांति के लिए काम किया. दोस्त नहीं थे लेकिन उन्होंने शांति में रणनीतिक लाभ देखा, जैसा कि हमने भी किया. 


क्या था थरूर का बयान?


दरअसल, थरूर ने रविवार को पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा था, "एक बार भारत के कट्टर दुश्मन, वह 2002-2007 के बीच शांति के लिए एक वास्तविक ताकत बन गए थे". साथ ही उन्होंने मुशर्रफ से मुलाकात का जिक्र भी किया था. इसी बयान को लेकर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस और शशि थरूर की निंदा की. 






BJP ने बताया पाकिस्तान हितैषी


कांग्रेस सासंद शशि थरूर के ट्वीट पर आपत्ति जताते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (Shahzad Poonawala) ने कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने शशि थरूर और कांग्रेस को पाकिस्तान का हितैषी बताया. उन्होंने ट्वीट किया कि "परवेज मुशर्रफ- करगिल के मुख्य सूत्रधार, तानाशाह, जघन्य अपराधों के आरोपी- जिन्होंने तालिबान और ओसामा को 'भाई' और 'नायक' माना. अपने ही मृत सैनिकों के शवों को वापस लेने से इनकार कर दिया. कांग्रेस की तरफ से उनका स्वागत किया जा रहा है. 






ये भी पढ़ें: 


Budget Session: अडानी के मुद्दे पर आज फिर संसद में हंगामे के आसार! कांग्रेस ने 9.30 बजे बुलाई विपक्षी दलों की मीटिंग