BJP On Sharad Pawar Resignation: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) ने मंगलवार (2 मई) को पार्टी प्रमुख के रूप में पद छोड़ने की घोषणा की. इसके बाद से महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल बढ़ गई है. अब बीजेपी ने एक बयान जारी कर इसे और दिलचस्प बनाने का काम किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति में 'बड़ा बदलाव' होने जा रहा है. 


बीजेपी नेता घोष ने कहा कि काफी दिनों से महाराष्ट्र की राजनीति में उथल-पुथल चल रही है. कुछ बातचीत चल रही है और यह उसी का नतीजा है. उन्होंने दावा किया है कि एनसीपी का अस्तित्व संकट में है, शरद पवार अपनी सत्ता खो रहे हैं. जिस तरह से पवार पावर लेकर चल रहे थे अब वो खतरे में हैं. उन्होंने राज्य की राजनीति में बहुत बड़ा बदलाव होने की बात कही है. 


'एक कदम पीछे हटना जरूरी'


दरअसल, मंगलवार को शरद पवार ने एनसीपी के अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने की घोषणा की. मुंबई में यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में अपनी आत्मकथा के एक पुस्तक लॉन्च पर बोलते हुए पवार ने कहा कि "एक लंबी अवधि के बाद, एक कदम पीछे हटना जरूरी है. नई पीढ़ी के लिए पार्टी का मार्गदर्शन करने का समय आ गया है" 


'नहीं ले रहा सक्रिय राजनीति से संन्यास'


पवार ने कार्यक्रम में मौजूद 600 से ज्यादा पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि 'इतने लंबे करियर के बाद, एक व्यक्ति को भी किसी बिंदु पर रुकने के बारे में सोचना चाहिए.' हालांकि, उन्होंने कहा कि वह सक्रिय राजनीति से संन्यास नहीं लेंगे. “भले ही मैं अध्यक्ष पद से हट रहा हूं, मैं सार्वजनिक जीवन से सेवानिवृत्त नहीं हो रहा हूं. मैं सार्वजनिक कार्यक्रमों और बैठकों में भाग लेता रहूंगा.'


ये भी पढ़ें: 


Sharad Pawar Resigns: '15 दिन में दो बड़े राजनीतिक भूचाल', सुप्रिया सुले की भविष्यवाणी के बाद शरद पवार का इस्तीफा, अब दिल्ली में क्या होगा?